IPL में 'डबल रिकॉर्ड' बनाने पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दिया ये बयान

चेन्नई सुपरकिंग्स के मौजूदा खिलाड़ी रवींद्र जडेजा आईपीएल करियर में 2 हजार रन और 110 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

IPL में 'डबल रिकॉर्ड' बनाने पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दिया ये बयान
रवींद्र जडेजा (BCCI/IPL)

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल (IP) में 2000 रन बनाने वाले और 110 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में 35 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली थी. इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 5 चौके मारे थे. 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 DC vs KKR: जानिए जीत के बाद श्रेयस अय्यर ने क्या कहा

 इसके अलावा जडेजा लीग में 2000 रन बनाने वाले और 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे क्रिकेटर हैं. इस मामले में वो शेन वॉटसन (Shane Watson), किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard), जैक्स कैलिस (Jacques Kallis) की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

जडेजा ने एक बयान में कहा, 'आईपीएल इतिहास में यह दोहरी उपलब्धि हासिल करने वाला पहला क्रिकेटर बनने की मुझे खुशी है. यह मुझे और ज्यादा कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी. मुझे उम्मीद है कि मेरा परिवार और क्रिकेट को पसंद करने वाले दर्शकों को मेरे ऊपर गर्व होगा.'

31 साल के जडेजा ने आईपीएल में अभी तक कुल 176 मैच खेले हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के साथ उन्होंने 106, गुजरात लायंस के साथ 27, कोच्चि टस्कर्स के साथ 14 और राजस्थान रॉयल्स के साथ 27 मैच खेले हैं. रवींद्र जडेजा को अगर एक कामयाब ऑलराउंडर कहा जाए तो बिलकुल भी गलत नहीं होगा.
(इनपुट-आईएएनएस)