IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स टीम में शेन वॉर्न की वापसी, संभालेंगे ये बड़ी जिम्मेदारी

2008 में शेन वॉर्न के रहते टीम ने जीता था पहला आईपीएल खिताब, इस साल राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन भी करेंगे शेन वॉर्न

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स टीम में शेन वॉर्न की वापसी, संभालेंगे ये बड़ी जिम्मेदारी
शेन वार्न (फाइल फोटो)

दुबई: ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न को इंडियन प्रीमियर लीग टीम राजस्थान रॉयल्स ने मेंटॉर भी नियुक्त किया है. इस तरह से वह फ्रेंचाइजी के ‘ब्रांड एम्बेसडर’ की भूमिका के अलावा यह पद भी संभालेंगे. वार्न 2008 में फ्रेंचाइजी के शुरू होने के समय से ही राजस्थान रॉयल्स से जुड़े हुए हैं और उन्होंने उसी शुरूआती वर्ष में टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी दिलाया था.

टीम मेंटॉर के तौर पर वॉर्न मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करेंगे. ये देानों 2003-07 तक विक्टोरिया टीम के साथी भी रहे. वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट प्रमुख जुबिन भरूचा के साथ मिलकर यह काम करेंगे.

वॉर्न ने प्रेस रिलीज में कहा, ‘अपनी दोहरी भूमिका के बारे में कहूं तो रॉयल्स के साथ होना हमेशा अच्छा अहसास है, मेरी टीम, मेरा परिवार. जिस फ्रेंचाइजी को मैं इतना प्यार करता हूं, उसके सभी स्तर पर काम करना रोमांच भरा होगा.’

वॉर्न ने कहा, 'हमने अपनी इस टीम को वैश्विक टीम बनाने के लिए काफी काम किया है जिससे दुनियाभर में हमें प्यार करने वाले और फॉलो करने वाले लोगों की तादात बढ़े. इस सीजन में मैं एक टीम मेंटॉर के तौर पर काम करने के लिए देख रहा हूं और बेहतरीन स्टाफ की टीम के साथ जुड़ रहा हूं. जुबिन बरुचा (डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट) और एंड्रयू मैकडोनाल्ड के साथ काम करूंगा, उम्मीद करता हूं हमारा यह सीजन अच्छा रहे और आने वाले महीनों में बड़ी उपलब्धि हासिल कर पाएं’.
(इनपुट-भाषा)