IPL 2020 SRH vs RR: विजय शंकर के लिए क्यों ये मैच 'करो या मरो' का था?

सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेटर विजय शंकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 51 गेंदों में 6 चौके की मदद से 52 रन बनाए थे और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया.

IPL 2020 SRH vs RR: विजय शंकर के लिए क्यों ये मैच 'करो या मरो' का था?
विजय शंकर (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) ने कहा कि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच को अपने लिये ‘करो या मरो’ की तरह लिया था तथा वह जानते थे कि बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करने पर ही वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के प्लेइंग XI में अपनी जगह बचा सकते हैं.

यह भी देखें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने अक्षय कुमार के इस गाने पर किया जबरदस्त डांस

मनीष पांडे (नाबाद 83) और शंकर (नाबाद 52) के बीच तीसरे विकेट के लिए 140 रन की अटूट साझेदारी की मदद से सनराइजर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की. इससे उसके 10 मैचों में 8 अंक हो गए हैं और 5वें नंबर पर पहुंच गया है.

शंकर ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘अगर मैं निजी तौर पर बात करूं तो यह मेरे लिए करो या मरो जैसा मैच था. मैं इस मैच को इसी तरह से ले रहा था. मैं बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था और इसलिए मुझे इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना था. दुर्भाग्य से कहो या सौभाग्य से हमने शुरू में 2 विकेट गंवा दिये और ऐसे में टीम ने मुझे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भेज दिया.’

गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाले शंकर ने कहा कि टीम को पिछले 2 मैचों में भी जीत दर्ज करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा, ‘हमने अंतिम क्षणों में वे मैच गंवाए. इस तरह की जीत से टीम के हर सदस्य का मनोबल बढ़ेगा. हम बाकी मैच जीतकर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें बरकरार रख सकते हैं.’ शंकर ने कहा कि सनराइजर्स के 2 विकेट गंवाने के बाद उनकी योजना लंबी साझेदारी निभाने की थी.

उन्होंने कहा, ‘मनीष वास्तव में शुरू में गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे थे. मैंने असल में इस पारी से पहले इतनी ज्यादा गेंदों का सामना नहीं किया था. मैंने इस पारी से पहले सिर्फ 18 गेंदें खेली थी इसलिए मेरे लिए उसका अहसास अहम था. (जोफ्रा) आर्चर तेज गेंदबाजी कर रहे थे और इसलिए मेरे लिए विकेट पर टिके रहना जरूरी था.’

राजस्थान रॉयल्स के अब 11 मैचों में 8 अंक हैं और वह 7वें स्थान पर है. उसके मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि टीम के लिए अब बेहद सरल समीकरण हैं कि वह बाकी बचे तीनों मैच जीते और अन्य मैचों में अनुकूल परिणाम की उम्मीद करें.

मैकडोनाल्ड ने कहा, ‘चुनौती बहुत सरल है कि हम बाकी बचे तीनों मैच जीतें और देखें कि रन रेट में हमारी स्थिति क्या है. ये अपनी तैयारी जारी रखने और यह यकीन बनाए रखने से जुड़ा है कि हमारी टीम अच्छी है. टीम के पास अब गंवाने के लिए कुछ नहीं है.’
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.