IPL 2020: संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन में घिरे KKR के सुनील नरेन
Advertisement

IPL 2020: संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन में घिरे KKR के सुनील नरेन

अगर कोलकाता नाइटराइडर्स के क्रिकेटर एक और ऐसी गलती करते हैं तो उन्हें इस आईपीएल सीजन में गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा.

सुनील नरेन (फोटो-BCCI/IPL)

अबु धाबी: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के कैरेबियन स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) की किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ आईपीएल 2020 (IPL 2020) मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए रिपोर्ट की गई और इस तरह के एक और मामले के बाद उन्हें इस टी20 टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने से रोका जा सकता है. वेस्टइंडीज के इस 32 साल के क्रिकेटर ने शनिवार को खेले गये मैच में 4 ओवरों में 2 विकेट लिए. केकेआर ने 165 रन का बचाव करते हुए 2 रन से ये मैच जीत लिया.

  1. KKR के सुनील नरेन चकिंग में घरे
  2. अंपायर ने इस एक्शन की रिपोर्ट की
  3. सुनील नरेन को चेतावनी दी गई है 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: अनुष्का शर्मा ने विराट कोहली को दिया Flying Kiss, तस्वीरें वायरल

आईपीएल के बयान के अनुसार, ‘मैंदानी अंपायर्स ने आईपीएल की संदिग्ध गैरकानूनी गेंदबाजी कार्रवाई नीति के तहत रिपोर्ट की. नरेन को चेतावनी दी गई है और उन्हें गेंदबाजी जारी रखने की अनुमति दी जाएगी.’ इसमें कहा गया है, ‘एक अन्य रिपोर्ट के बाद नरेन को बीसीसीआई (BCCI) संदिग्ध गेंदबाजी कार्रवाई समिति से हरी झंडी मिलने तक आईपीएल 2020 में गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा.’

इससे पहले 2015 में आईसीसी (ICC) ने नरेन के एक्शन को अवैध करार दिया था और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था. इसके बाद उन्होंने सुधारात्मक उपाय अपनाए और 2016 में उन्हें सभी प्रारूपों में गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई थी.

आईपीएल (IPL) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘गेंदबाजी में सुधार करने के बाद उनकी गेंदबाजी की धार कुंद पड़ गई थी. कौन जानता है कि पिछले 2 मैचों में उन्होंने ऐसा किया हो. केकेआर ने आखिर में इन मैचों में जीत दर्ज की. अगर वह समझदार है तो आगे ऐसी गेंदों को नहीं करेगा.’

नरेन के एक्शन की 2018 में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के दौरान भी रिपोर्ट की गई थी लेकिन आखिर में उन्हें गेंदबाजी की अनुमति मिल गई थी. गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाए जाने के बाद नरेन ने अपने बल्लेबाजी कौशल को निखारा था, लेकिन पिछले 2 मैचों में उनकी गेंदबाजी का सामना करना भी मुश्किल रहा था.
(इनपुट-भाषा)

Trending news