IPL 2020: इस दिग्गज ने Virat Kohli पर फिर बोला धावा, बताया RCB की हार का जिम्मेदार
Advertisement

IPL 2020: इस दिग्गज ने Virat Kohli पर फिर बोला धावा, बताया RCB की हार का जिम्मेदार

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा कोहली के बल्ले से खराब प्रदर्शन भी जिम्मेदार है

 

सुनील गावस्कर (File Photo)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिताब जीतने में नाकाम रहने के बाद  पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के ऊपर बड़ा बयान दिया है. गावस्कर ने के लिए कप्तान कोहली के बल्ले से खराब प्रदर्शन को भी जिम्मेदार माना है जो अपने द्वारा स्थापित उच्च मानकों की बराबरी करने में नाकाम रहे.

  1. हैदराबाद में हारने के बाद बैंगलोर टूर्नामेंट से बाहर
  2. सुनील गावस्कर विराट कोहली पर दिया बड़ा बयान
  3. 'कोहली के बल्ले से खराब प्रदर्शन भी जिम्मेदार है’: गावस्कर
  4.  

अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ एलिमिनेटर में छह विकेट की हार के साथ बैंगलोर की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, ‘कोहली ने अपने लिए जो उच्च स्तर स्थापित किए हैं उसे देखते हुए संभवत: वह भी कहेगा कि वह उनकी बराबरी नहीं कर पाया और यह उन कारणों में से एक है जिसके कारण आरसीबी की टीम खिताब जीतने में नाकाम रही’.

उन्होंने कहा, ‘क्योंकि जब वह एबी डिविलियर्स के साथ बड़ी पारियां खेलता है तो टीम बड़ा स्कोर खड़ा करती है’.

कोहली (Virat Kohli) ने 121.35 के स्ट्राइक रेट से 15 मैचों में 450 से कुछ अधिक रन बनाए और उनकी टीम को अधिकांश समय बीच के ओवरों में रन बनाने के लिए जूझना पड़ा.

महान बल्लेबाज गावस्कर ने कहा कि आरसीबी की गेंदबाजी में धार की कमी थी जिससे कि वे विरोधी टीमों को लगातार चुनौती देकर जीत दर्ज कर सकें.

उन्होंने कहा, ‘गेंदबाजी हमेशा से उनका कमजोर पक्ष रहा है. इस टीम में भी आरोन फिंच हैं, जो अच्छे टी20 खिलाड़ी हैं, युवा देवदत्त पड्डीकल ने अच्छी शुरुआत की और फिर टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स हैं’.

गावस्कर (Sunil Gavaskar) का साथ ही मानना है कि टीम को ऐसा खिलाड़ी ढूंढना होगा जो फिनिशर की भूमिका निभा सके. उन्होंने सुझाव दिया कि शिवम दुबे इस भूमिका में फिट हो सकते हैं.

सनराइजर्स के खिलाफ हार आरसीबी की लगातार पांचवीं हार थी. टीम ने अपने शुरुआती 10 में से सात मैच जीतकर अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद राह भटक गई.

(इनपुट-भाषा)

Trending news