रोहित के फिट होने पर गावस्कर ने जताई खुशी, कहा-'भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी खबर'

सुनील गावस्कर ने ये भी कहा कि रोहित शर्मा की वापसी में जल्दबाजी नहीं करने के कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सुझाव जायज थे.

रोहित के फिट होने पर गावस्कर ने जताई खुशी, कहा-'भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी खबर'
सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)

दुबई: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फिट होकर वापसी करने पर खुशी जताते हुए कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट के लिए ये सबसे अच्छी खबर है. रोहित को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी. उन्होंने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में वापसी की. इसी चोट के की वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम में नहीं चुना गया.

यह भी पढ़ें- क्या गौतम गंभीर की तरह खत्म हो जाएगा रोहित शर्मा का करियर? जानिए वजह

गावस्कर ने पर कहा, ‘रोहित की चोट को लेकर पहले जो कुछ भी हुआ, उसे दरकिनार करते हैं मैं यही कहूंगा कि उसका फिट होना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी खबर है.’ उन्होंने ये भी कहा कि वापसी में जल्दबाजी नहीं करने के मुख्य कोच रवि शास्त्री और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के सुझाव जायज थे.

उन्होंने कहा, ‘सभी ने यह सोचकर चिंता जताई थी कि वापसी में जल्दबाजी करने पर चोट बढ सकती है, जो जायज है. लेकिन वह आत्मविश्वास से भरपूर दिखा. उसने सीमा के पास और 30 गज के भीतर फील्डिंग की.’ गावस्कर ने कहा कि बीसीसीआई अगर रोहित का फिर से फिटनेस टेस्ट लेना चाहता है तो कोई हर्ज नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘उसने मैच खेलकर यह दिखा दिया कि वह फिट है. बीसीसीआई अगर फिर से उसका फिटनेस टेस्ट लेना चाहे तो इसमें कुछ गलत नहीं है.’ उन्होंने यह भी कहा कि वह इन सवालों में नहीं पड़ना चाहते कि टीम में वापसी पर रोहित को उपकप्तानी मिलेगी या नहीं.

गावस्कर ने कहा, ‘कप्तानी, उपकप्तानी तो कोई मसला ही नहीं होना चाहिए. अहम मुद्दा ये है कि खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध है या नहीं और वह है. उसने मैच से पहले 2 बार कहा कि वह फिट है. कल के बारे में बात करने की बजाय आज की बात करें और आज वह फिट है.’
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.