IPL 2020: SRH VS DC, सनराइजर्स हैदराबाद के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती, Match Preview

आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद मैदान में होंगे आमने सामने, हैदराबाद को हराकर जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020: SRH VS DC, सनराइजर्स हैदराबाद के सामने होगी दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती, Match Preview
डेविड वॉर्नर और श्रेयस अय्यर (फोटो-BCCI/IPL)

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 11वें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच भिड़ंत होगी. लगातार दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम आत्मविश्वास से भरी होगी और ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. वहीं डेविड वार्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद टूर्नामेंट की इकलौती टीम है जिसे पहली जीत का इंतजार है इसलिए हैदराबाद इस मुकाबले को अपने नाम करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी.

दिल्ली कैपिटल्स ने शुरूआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स जैसी अनुभवी टीम को करारी शिकस्त दी.

वहीं, सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी. सीजन के शुरूआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टॉ और मनीष पांडे की शानदार पारी की बदौलत भी टीम 164 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही. अपने दूसरे मैच में भी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही.

टीम के खिलाड़ियों की बात करें तो दिल्ली के लिए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की जोड़ी कैगिसो रबाडा और एनरिक नार्जे ने नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया है जबकि स्पिनरों में अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में भी शानदार खेल दिखाया.

बल्लेबाजी में एक बार फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा. ऋषभ पंत और अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिए है. ऐसे में इस दोनों से भी काफी उम्मीदें हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

वहीं, सनराइजर्स के लिए मध्यक्रम कमजोर कड़ी है. टीम को अगर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और बेयरस्टॉ के अलावा दूसरे बल्लेबाजों को भी योगदान करना होगा.

2016 में आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मोहम्मद नबी को मैदान में उतारा था. नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था. टीम हालांकि इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए नबी की जगह केन विलियमसन को अंतिम 11 में शामिल कर सकती है.

सनराइजर्स के लिए राशिद खान ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों से वैसा समर्थन नहीं मिला. दिल्ली के खिलाफ अगर हैदराबाद को जीत दर्ज करनी है तो ऐसे में और गेंदबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ(विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी ।

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

(इनपुट-भाषा)