SRH VS MI: मुंबई के लिए भारी पड़ सकती है हैदराबाद की चुनौती, Match Preview

आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद मैदान में होंगे आमने सामने, दोनों टीमें इस मुकाबले को जीत कर इस सीजन की तीसरी जीत दर्ज करने की फिराक में होंगी

SRH VS MI: मुंबई के लिए भारी पड़ सकती है हैदराबाद की चुनौती, Match Preview
डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा (File Photo)

शारजाह: आईपीएल (IPL 2020) में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे. जिसमें से पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा. हैदराबाद ने सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं की थी और उसे लगातार दो हार झेलनी पड़ी थी लेकिन हैदराबाद ने वापसी की और लगातार दो मैच जीते. पहले उसने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी और फिर चेन्नई सुपर किंग्स को हराया. वहीं मुंबई की भी हालत कुछ ऐसी ही है. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने इस सीजन में 4 मैच खेले हैं जिसमें से वो 2 में ही जीत दर्ज कर पाई है. ऐसे में आज ये दोनों टीमें मुकाबले में जोर लगा देंगी.

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की बात करें तो उनकी बल्लेबाजी का दारोमदार डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडेय पर है और टीम का मध्य क्रम तथा निचला क्रम कमजोर समझा रहा है लेकिन चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग और अभिषेक शर्मा ने जिस तरह से टीम को संभाला और 77 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजनक स्कोर दिया वो टीम के लिए एक उम्मीद की किरण लेकर आया है.

वहीं हैदराबाद की सबसे बड़ी ताकत है उसकी गेंदबाजी है जो उसकी जीत का अहम कारण रही है. लेकिन भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19वें ओवर की पहली गेंद पर यार्कर डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे. वह फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए थे. ऐसे उनका आगामी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है.

भुवनेश्वर का आज के मुकाबले में न खेलना मुंबई के लिए यह फायदे का सौदा हो सकता है. मुंबई की कोशिश होगी कि इस अनुभवी गेंदबाज की गैरमौजूदगी में शारजाह के छोटे मैदान पर अधिक बड़े शॉट लगा सके लेकिन फिर भी उसे राशिद खान, अभिषेक, खलील अहमद से निपटना होगा.

मुंबई की बल्लेबाजी अच्छी चल रही है. उसके सभी बल्लेबाज फॉर्म में हैं. क्विंटन डी कॉक पिछले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन शुरूआती मैचों में उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया था वो बताता है कि वह ज्यादा दिन रनों से दूर नहीं रहेंगे.

रोहित शर्मा ने पिछले मैच में टीम को संभाला था. मध्य क्रम और निचले क्रम में ईशान किशन, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या हैं. पोलार्ड और पांड्या ने पिछले मैचों में अपने तूफानी अंदाज की आहट दे दी है जो हर टीम के लिए खतरा है.

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोउल्ट, जेम्स पैटिनसन अच्छा कर रहे हैं. मुंबई की टीम से सभी हार्दिक को गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं. पिछले मैच में उन्होंने गेंद नहीं थामी थी. आगे के मैचों में क्या होगा यह देखना दिलचस्प होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ(विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

(इनपुट- आईएएनएस)