IPL 2020 SRH VS MI: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से दी शिकस्त

 शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को 34 रनों से दी शिकस्त

IPL 2020 SRH VS MI: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से दी शिकस्त
मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल (IPL 2020) का 17वां मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया और इस मुकाबले में मुंबई ने हैदराबाद को 34 रनों से हराया. मुंबई इंडियंस ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था वहीं हैदराबाद की टीम ने चोटिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह संदीप शर्मा को और खलील अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाए और हैदराबाद को 209 रनों का लक्ष्य दिया है. मुंबई की ओर से क्विंटोन डि कॉक ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस ने ये मुकाबला 34 रनों से जीत लिया.

बता दें कि इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है वहीं हैदराबाद की ये तीसरी हार है. 

मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 34 रनों से दी मात

सनराइजर्स हैदराबाद की अच्छी शुरुआत के बाद भी टीम को मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा. 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी.

बुमराह ने अब्दुल समद को बनाया अपना शिकार

सनराइजर्स हैदराबाद को छठा झटका लगा है. अब्दुल समद 9 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

SRH को बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर हुए आउट

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा बड़ा झटका. कप्तान डेविड वॉर्नर 60 रन बनाकर हुए आउट.

कृणाल पंड्या ने प्रियम गर्ग को भेजा पवेलियन

पिछले मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करने वाले युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग 8 रन बनाकर आउट हो गए है.कृणाल पंड्या की गेंद पर राहुल चाहर को कैच थमा बैठे गर्ग.

केन विलियमसन हुए फ्लॉप

सनराइजर्स हैदराबाद को लगा तीसरा झटका. केन विलियमसन महज 3 रन बनाकर हुए आउट.

डेविड वॉर्नर ने ठोका अर्धशतक

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर की कप्तानी पारी. 34 गेंदों में ठोका आईपीएल का 45वां अर्धशतक.

हैदराबाद को मिला मनीष पांडे का बड़ा विकेट

सनराइजर्स हैदराबाद को मनीष पांडे के रूप में दूसरा झटका लगा है.मनीष पांडे 19 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

पावरप्ले में SRH की अच्छी शुरुआत

बेयरस्टॉ के आउट होने के बाद डेविड वॉर्नर संभल कर खेल रहे हैं और पावरप्ले में टीम को अच्छी शुरुआत मिली है. टीम ने 6 ओवर में 1 विकेट खोकर 56 रन बना लिए हैं.

बेयरस्टॉ के रूप में हैदराबाद को लगा पहला झटका 

सनराइजर्स हैदराबाद को पहला झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ 25 रन बनाकर लौटे पवेलियन.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी पारी की शुरुआत कर दी है.डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ क्रीज पर.

मुंबई इंडियंस ने बनाए 208 रन

शुरुआती ओवर्स में दो अहम विकट गंवाने के बाद भी मुंबई इंडियंस ने क्विंटोन डि कॉक की 67 रनों की पारी की मदद से बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया है. मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में  5 विकेट खोकर 208 रन बना लिए हैं. हैदराबाद को जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य हासिल करना होगा.

हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में गंवाया विकेट

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या के रूप में अपना पांचवां झटका गंवाया है. पांड्या ने 19 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए है

ईशान किशन हुए आउट

मुंबई इंडियंस को चौथा झटका लगा है. इशान किशन 23 गेंदों में 1 चौका और 2 छक्के लगाकर 31 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

क्विंटोन डि कॉक की तूफानी पारी समाप्त

हैदराबाद के खिलाफ क्विंटोन डि कॉक ने शानदार बल्लेबाजी की. हालाकिं राशिद खान की गेंद पर क्विंटन डि कॉक 67 रन बनाकर आउट हुए. क्विंटन 39 गेंदों पर 67 रन बनाए

क्विंटोन डि कॉक ने ठोका अर्धशतक

मुंबई की खराब शुरुआत के बाद सलामी बल्लेबाज क्विंटोन डि कॉक ने टीम का मोर्चा संभाला हुआ है और 32 गेंदों पर डि कॉक ने अपनी फीफ्टी पूरी कर ली है.

 पावरप्ले में मुंबई इंडियंस की खराब शुरुआत

रोहित शर्मा के विकेट के बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव का भी विकेट गंवा दिया है. 6 ओवर में मुंबई ने 2 अहम विकेट गंवाकर 48 रन बना लिए हैं.

सूर्यकुमार यादव ने गंवाया विकेट

अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे सूर्यकुमार यादव पवेलियन लौट गए हैं. सूर्यकुमार ने 18 गेंदों पर 27 रन बनाए. इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए.

एक छक्का लगाकर रोहित शर्मा हुए आउट

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले ही ओवर में मुंबई को बड़ा झटका दिया है, संदीप शर्मा की गेंद पर रोहित शर्मा महज 6 रन बनाकर आउट हो गए हैं.

मुंबई इंडियंस की पारी शुरू

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की पारी शुरू हो गई है. क्विंटोन डि कॉक और रोहित शर्मा मैदान पर.

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ(विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग,अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, टी नटराजन, संदीप शर्मा

मुंबई इंडियंस: क्विंटोन डि कॉक, रोहित शर्मा (कप्तान),सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या,जेम्स पेटिसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह