IPL 2020: SRH और RR के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020: SRH और RR के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमों के बीच होगी भिड़ंत, करो या मरो का होगा मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (File Photo)

दुबई: राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के करो या मरो के मुकाबले में आज आमने-सामने होगी. इस मुश्किल समय में दोनों टीमों के युवा खिलाड़ी अपना प्रभाव छोड़ने की कोशिश करेंगे. सनराइजर्स के प्रियम गर्ग और अब्दुल समद हों या रॉयल्स के कार्तिक त्यागी और रियान पराग. दोनों टीमों के युवा खिलाड़ियों ने अब तक कुछ खास नहीं किया है जिससे सीनियर खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव है.

  1. राजस्थान रॉयल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  2. हैदराबाद के लिए करो या मरो का मुकाबला 
  3. इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में सातवें स्थान पर है और टीम के नौ मैचों में सिर्फ छह अंक हैं. वहीं राजस्थान की स्थिति हैदराबाद से थोड़ी बेहतर है. पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बड़ी जीत के बाद रॉयल्स की टीम उनसे एक स्थान आगे है और उसके आठ अंक हैं.

सनराइजर्स की टीम को प्लेऑफ की उम्मीद जीवंत रखने के लिए अपने बाकी बचे पांचों मैच जीतने होंगे जबकि रॉयल्स की टीम जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी.

राजस्थान रॉयल्स

रॉयल्स ने दो बड़ी हार के बाद वापसी की है. ऐसे में वो सनराइजर्स के खिलाफ जीत की दावेदार होगी. सुपरकिंग्स के खिलाफ जोस बटलर ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया जिससे स्मिथ बिना किसी दबाव के खेल सके लेकिन रॉयल्स को साझेदारियों की जरूरत होगी.

आलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जबकि रोबिन उथप्पा टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. ऐसे में स्मिथ पंजाब के मनन वोहरा को मौका देने पर विचार कर सकते हैं.संजू सैमसन की फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है जिन्होंने लगातार दो अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी.

वहीं जोफ्रा आर्चर रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं जबकि श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की स्पिन जोड़ी ने सुपरकिंग्स के खिलाफ बीच के ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान स्टीव स्मिथ को आज अपने गेंदबाजों से एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, स्टीव स्मिथ, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी.

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम: जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडेया, महिपाल लोमरोर, ओशेन थॉमस, रियान पराग, यशस्वी जायसवाल , अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी और जोफ्रा आर्चर.

सनराइजर्स हैदराबाद

दूसरी तरफ सनराइजर्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार से उबरने की कोशिश में होगी. डेविड वॉर्नर की टीम इस हार से निश्चित तौर पर दुखी होगी लेकिन टीम को इससे जल्द से जल्द उबरना होगा और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा.

टीम अपने बल्लेबाजों पर काफी निर्भर है, विशेषकर शीर्ष चार बल्लेबाजों पर जिसमें जॉनी बेयरस्टॉ, वॉर्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन शामिल हैं. कप्तान वार्नर को उम्मीद होगी कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे कि टीम टूर्नामेंट में बनी रहे.

चोटों के कारण तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आलराउंडर मिशेल मार्श के बाहर होने से सनराइजर्स की टीम असमंजस की स्थिति में है कि अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, राशिद खान, अब्दुल समद, , संदीप शर्मा, टी नटराजन और बासिल थंपी.

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिद्धिमान साहा, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फाबियान एलेन, पृथ्वी राज यरा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टेनलेक, टी नटराजन और बासिल थंपी.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news