IPL 2020: जहीर ने किया खुलासा, इस वजह से मुंबई ने दिया ट्रेडिंग में गेंदबाजों पर जोर

आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान का कहना है कि उनकी टीम को अपनी गेंदबाजी को मजबूत करने की जरूरत है. 

IPL 2020: जहीर ने किया खुलासा, इस वजह से मुंबई ने दिया ट्रेडिंग में गेंदबाजों पर जोर
जहीर खान का कहना है कि टीम गेंदबाजों की फिटनेस पर रिस्क नहीं ले सकती. (फोटो: IANS)

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की टीमों ने अगले साल के सीजन की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सभी टीमों ने अपने कुछ प्लेयर्स रिलीज कर दिए हैं और कुछ को रीटेन कर लिया है. अब टीमों की फ्रेंचाइजी नीलामी की योजना बना रही हैं. इसमें खिलाड़ी रीटेन करने के बाद रणनीतियां बनना शुरू हो गई हैं. 2019 की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर खान (Zaheer Khan)  ने कहा है कि टीम को अपने गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है और यही बात ट्रेड के दौरान दिखाई दी. 

बहुत अलग ही होगा अगला सीजन
बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा है कि चीजें बदली हैं, इसलिए आने वाला सीजन अलग होगा. अब टीम संयोजन का विश्लेषण करते हुए अब नीलामी के लिए खिलाड़ियों पर भी निगाहें लगी हुई हैं. मुंबई ने अपनी कोर टीम को रिटेन किया है, जिसमें श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का नाम भी शामिल है. टीम ने कुल 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है और 12 खिलाड़ियों को रिलीज किया है.

यह भी पढ़ें: विराट की टेस्ट सेंटर्स वाली सलाह पर बोले जहीर, 'विचार तो अच्छा है, लेकिन...'

इन खिलाड़ियों को ट्रेड किया मुंबई ने
न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, वेस्टइंडीज के शेरफाने रदरफोर्ड और मुंबई के ही रहने वाले धवल कुलकर्णी को टीम ने ट्रेड किया है. जहीर ने एक वीडियों में कहा, "टीम का कोर स्थिर है और अनुभवी भी. यह साल अलग होने वाला है." उन्होंने कहा, "चोटों के कारण हमारे सामने कुछ चुनौतियां हैं. हार्दिक पांड्या की पीठ में चोट है. जसप्रीत बुमराह भी पीठ में चोट के कारण बाहर हैं और जेसन बेहरनडॉर्फ भी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं."

ट्रेड में साफ दिखी यह चिंता
जहीर ने कहा, "यह एक चिंता थी जो ट्रेड में भी नजर आई है. इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रेड किया गया." उन्होंने कहा, "हमें लगा कि हमें गेंदबाजी विभाग को मजबूत करने की जरूरत है इसलिए हमने दिल्ली और राजस्थान से ट्रेड किया."
(इनपुट आईएएनएस)