IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बड़ी मुश्किल में, हो सकती है 5 साल की जेल
Advertisement

IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बड़ी मुश्किल में, हो सकती है 5 साल की जेल

आईपीएल 2021 में हिस्सा ले रहे सभी ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों के सामने बड़ी मुश्किल आ खड़ी है. क्रिकेटरों को घर लौटाने पर भारी जुर्माना देना पड़ सकता है .

(FILE PHOTO)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर वापस जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट को मानें तो इन खिलाड़ियों को किसी अलग-थलग स्थान पर रखा जा सकता है और उन पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को जेल भी हो सकती है.

  1. मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
  2. घर वापस जाने पर लग सकता है जुर्माना
  3. जुर्माने के साथ हो सकती है 5 साल की जेल

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है, संघीय सरकार भारत से ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही है.

मुश्किल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

वर्तमान में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) खेल रहे हैं. इनमें डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैम मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं.

इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई भी आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी कोचिंग / सपोर्ट स्टाफ और टीवी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं. इनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन आदि शामिल हैं.

एसएमएच की रिपोर्ट में कहा गया है कि नाइन न्यूज ने शुक्रवार रात को खबर दी कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों को अपराधी करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है.

36,000 ऑस्ट्रेलियाई विदेशों में फंस गए है. भारत में 9,000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पहले कहा था कि चूंकि खिलाड़ी आईपीएल के लिए निजी तौर पर भारत गए हैं, इसलिए उन्हें अपनी वापसी खुद ही सुनिश्चित करनी होगी. 

Trending news