आखिर इस साल के बाद IPL को भी अलविदा कह देंगे MS Dhoni! सामने आई बहुत बड़ी वजह

IPL 2021 के बाद महेंद्र सिंह धोनी इस लीग से रिटायरमेंट ले सकते हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह सुनने को आई है.   

 आखिर इस साल के बाद IPL को भी अलविदा कह देंगे MS Dhoni! सामने आई बहुत बड़ी वजह
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. लेकिन धोनी आईपीएल में लगातार खेलते आ रहे हैं. धोनी 3 बार की चैंपियन टीम सीएसके के कप्तान हैं और ये टीम इस सीजन में भी टॉप पर बनी हुई है. लेकिन इसी बीच एक बड़ी वजह इस बात को लेकर सुनने में आई है कि धोनी अगली साल आईपीएल से भी अलविदा कह देंगे. 

अगले साल आईपीएल में नहीं दिखेंगे माही?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने कहा है कि सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले साल आईपीएल को छोड़ देंगे. हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मेरे हिसाब से धोनी इस साल के अंत तक आईपीएल को भी अलविदा कह देंगे. जिस तरह से वो वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए उससे साफ समझ आता है कि उनकी धार अब कुंद पड़ रही है. उनके आउट होने पर अब उनकी उम्र का प्रभाव साफ देखा जा सकता है. उनके बैट और पैड के बीच काफी गैप रहता है. हालांकि उनकी कीपिंग अभी भी कमाल की है.'

बेहद खराब फॉर्म में धोनी 

महेंद्र सिंह धोनी इस वक्त अपने करियर के सबसे खराब फॉर्म में चल रहे हैं. माही का बल्ला पिछले दो सीजन से एकदम नहीं चल पाया है. इस सीजन की भी बात करें तो धोनी ने 10 मैचों में जैसे-तैसे सिर्फ 52 रन ही बनाए हैं, जिसमें से उनका बेस्ट स्कोर 18 का रहा है. ऐसे में धोनी कभी भी आईपीएल को भी छोड़ सकते हैं. 

जिताए हैं तीन खिताब    

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को अबतक 3 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल जिताया है. वहीं सिर्फ 2020 को छोड़ कर हर बार धोनी की कप्तानी में सीएसके आईपीएल के प्लेऑफ तक पहुंची है. ऐसे में धोनी के जाने से सीएसके को उनकी कमी जरूर खलेगी. 

भारत के सबसे सफल कप्तान 

महेंद्र सिंह धोनी भारत के भी सबसे सफल कप्तान रहे हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने दो वर्ल्ड कप और एक बार चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है. माही ने भारत को पहले 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और फिर उसके बाद 2011 में 50 ओवर वर्ल्ड कप का खिताब जिताया है. इसके अलावा धोनी की ही कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी भी जीती.   

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.