IPL 2021: पहले मैच में Sanju Samson ने नहीं दी थी स्ट्राइक, दूसरे मैच में चमके Chris Morris

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) को 3 विकेट से मात दी. इस मैच के हीरो क्रिस मौरिस (Chris Morris) रहे.

 IPL 2021: पहले मैच में Sanju Samson ने नहीं दी थी स्ट्राइक, दूसरे मैच में चमके Chris Morris
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए 7वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात दी. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया. इस मैच के हीरो क्रिस मौरिस (Chris Morris) रहे. 

चमका 16.5 करोड़ का खिलाड़ी

इस मैच  में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने 8 विकेट खोकर 147 रन बनाए थे. जवाब में बल्लेबाजी करने आई राजस्थान की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई. राजस्थान ने अपने पांच विकेट सिर्फ 42 रनों पर गंवा दिए थे. तभी अपना पहला मैच खेल रहे डेविड मिलर (David Miller) ने 62 रनों की पारी खेल राजस्थान को संभाला. लेकिन मिलर के आउट होने के बाद राजस्थान एक बार फिर से फंस गया. इसके बाद इस सीजन में16.5 करोड़ में बिकने वाले क्रिस मौरिस (Chris Morris) ने 18 गेंद में 36 रन बनाकर राजस्थान को जीत दिलाई. मौरिस ने अपनी पारी में 4 छक्के मारे. 

पहले मैच में नहीं दी थी सैमसन ने स्ट्राइक

पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच के आखिरी ओवर में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने क्रिस मौरिस (Chris Morris) को एक समय स्ट्राइक पर नहीं आने दिया था. दरअसल राजस्थान को उस मैच में आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, तभी सैमसन ने एक शॉट खेला और रन ही नहीं दौड़ा. उस मैच में शतक ठोक चुके सैमसन को ये भरोसा था कि वो मैच खुद जिता देंगे. लेकिन आखिरी गेंद पर सैमसन कैच आउट हो गए और राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा. 

गेंदबाजों ने भी किया कमाल 

दिल्ली के खिलाफ अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की. राजस्थान ने दिल्ली को 20 ओवरों में सिर्फ 147 रन ही बनाने दिए. कमाल की बात ये रही कि राजस्थान के गेंदबाजों ने इस मैच में एक भी छक्का नहीं खाया. टीम की ओर से जयदेव उनादकट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने भी 2 विकेट झटके. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.