IPL 2021 के निलंबन के बाद खड़ा हुआ बड़ा सवाल, अब BCCI कैसे करेगा खिलाड़ियों का भुगतान?
Advertisement

IPL 2021 के निलंबन के बाद खड़ा हुआ बड़ा सवाल, अब BCCI कैसे करेगा खिलाड़ियों का भुगतान?

IPL 2021 को भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते निलंबित कर दिया गया है. हालांकि अब इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को बीसीसीआई भुगतान कैसे करेगा. 

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) को भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते निलंबित कर दिया गया है. इस लीग में लगातार खिलाड़ी और स्टॉफ सदस्य कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पाए जा रहे थे, जिसके चलते ये बड़ा निर्णय लिया गया. हालांकि अब इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ियों को बीसीसीआई भुगतान कैसे करेगा. 

  1. खड़ा हुआ बड़ा सवाल 
  2. खिलाड़ियों का भुगतान कैसे करेगा बीसीआई
  3. स्थगित हो चुका है आईपीएल 2021 

कैसे मिलेगा खिलाड़ियों को पैसा 

दरअसल आईपीएल की एक अनुबंध नीति होती है, जिसमें ये तय किया जाता है कि खिलाड़ियों को पैसा कैसे दिया जाएगा. इस नीति के अनुसार खिलाड़ियों को पैसा तीन किश्तों में मिलता है. पहली किश्त टूर्नामेंट शुरू होने पर दी जाती है, जबकि आखिरी दो किश्तें लीग के खत्म होने तक रोक ली जाती है. खबरें ये भी हैं कि बीसीसीआई इस साल बचे हुए आईपीएल को सितंबर के महीने में आयोजित कर सकता है, तो तब तक खिलाड़ियों का भुगतान रोका जा सकता है.               

स्थगित हो गया आईपीएल 2021

सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा मंगलावर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए.  इन दोनों खिलाड़ियों के संक्रमित होते ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 को स्थगित कर दिया. इसके बाद मंगलवार को ही शाम तक सीएसके के बैटिंग कोच माइकल हसी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

देश के हालात भी गंभीर 

कोरोना से इस वक्त देश की स्थिती भी काफी खराब हो चुकी है. देश में अचानक बहुत तेजी से आई कोरोना की दूसरी लहर ने सब तहस-नहस कर दिया. पिछले 14 दिनों से लगातार देश में कोरोना के मरीज 3 लाख से ज्यादा आ रहे हैं. कई हजार लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं. ऐसे में आईपीएल के सीजन को बीच में ही रोक देना एक अच्छा निर्णय था. 

Trending news