IPL 2021: कटी हुई उंगली से गेंदबाजी करते हैं KKR के Pat Cummins, जानिए कैसे हुआ था हादसा

IPL 2021: केकेआर (KKR) ने पिछले सीजन आईपीएल 2020  में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को 15 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था. कमिंस की बीच वाली उंगली काफी छोटी है.

IPL 2021: कटी हुई उंगली से गेंदबाजी करते हैं KKR के Pat Cummins, जानिए कैसे हुआ था हादसा
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: केकेआर (KKR) ने पिछले सीजन आईपीएल 2020  में ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को 15 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था. कमिंस टेस्ट क्रिकेट में दुनिया  के नंबर एक तेज गेंदबाज हैं और सीमित ओवर क्रिकेट में भी वो शानदार गेंदबाजी करते हैं. 

हालांकि कमिंस (Pat Cummins) जब भी गेंदबाजी करने के लिए मैदान में आते हैं लोगों की नजरें उनकी बीच वाली उंगली पर जाती है. बता दें कि कमिंस की बीच वाली उंगली काफी छोटी है और कई लोग इसके पीछे की वजह के बारे में नहीं जानते हैं. 

क्या है वजह? 

2011 में Cricket.com.au को दिए एक इंटरव्यू में, पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बताया था कि जब वह बच्चे थे तब उन्होंने अपने दाहिने हाथ की बीच वाली उंगली के शीर्ष हिस्से को कैसे खो दिया था. कमिंस ने कहा, 'जब मैं लगभग तीन या चार साल का था, तब मैंने अपनी उंगली को खो दिया था. एक दरवाजे के बीच में मेरी उंगली आ गई थी और मेरी उंगली के शीर्ष से लगभग एक सेंटीमीटर हिस्सा कट गया था.' 

फिर भी हैं दुनिया के नंबर एक गेंदबाज

पैट कमिंस (Pat Cummins) टूटी हुई उंगली के बाद भी शानदार गेंदबाजी करते हैं. वो लगभग पिछले 1.5 साल से दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज हैं. दुनियाभर के बल्लेबाज कमिंस की गेंदबाजी को खेलने से डरते हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या छोटी उंगली उनकी गेंदबाजी पर असर डालती है, पैट कमिंस ने जवाब दिया, 'यह वास्तव में मुझे प्रभावित नहीं करती है क्योंकि अन्य उंगली भी इसे के जितनी लंबी हैं.' 

अच्छा नहीं रहा था पिछला सीजन 

कमिंस (Pat Cummins) के लिए आईपीएल (IPL) का पिछला सीजन कुछ खास नहीं बीता था. वो पिछले सीजन आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे, लेकिन उनका प्रदर्शन उनके नाम जितना बड़ा नहीं रहा था. कमिंस (Pat Cummins) ने पिछले साल 14 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने सिर्फ 12 विकेट लिए थे. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.