IPL 2021: KKR की हार के साथ इस खिलाड़ी के करियर पर लगा 'पावर-ब्रेक', अगले सीजन नहीं आएगा नजर?
X

IPL 2021: KKR की हार के साथ इस खिलाड़ी के करियर पर लगा 'पावर-ब्रेक', अगले सीजन नहीं आएगा नजर?

केकेआर के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएं हैं. जिससे उनके आईपीएल टीम में बने रहने को लेकर भी तलवार लटकी हुई है. आईपीएल के इस सीजन उनका बल्ला शांत ही रहा है. वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके. 

IPL 2021: KKR की हार के साथ इस खिलाड़ी के करियर पर लगा 'पावर-ब्रेक', अगले सीजन नहीं आएगा नजर?

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने केकेआर को 27 रन से हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है. केकेआर की ओपनिंग जोड़ी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, जिससे उन्हें पहली बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. वहीं केकेआर का एक बल्लेबाज तो बिल्कुल भी लय में नहीं दिखा. ये बल्लेबाज कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया है, ऐसे में उसके करियर पर अब ब्रेक लगते से नजर आ रहे हैं.  

खामोश है इस बल्लेबाज का बल्ला 

केकेआर के दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आईपीएल 2021 में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2021 में 16 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.77 की औसत और 131.28 की स्ट्राइक रेट से महज 223 रन बनाए हैं और वे एक भी पचासा नहीं लगा पाए. कार्तिक ने रन भी बहुत ही धीमी गति से बनाए हैं. उनका बल्ला पिछले कई सीजन से खामोश है. उनके खेल पर भी अब उम्र का भी असर दिखने लगा है वे 36 साल के हो गए हैं. 

अगले साल नहीं खरीदेगी कोई टीम! 

कार्तिक रनों के लिए तरस रहें हैं. अगले साल आईपीएल ऑक्शन में शायद ही कोई टीम खरीदे क्योकिं उन्होंने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई है. कार्तिक ने आईपीएल 2020 के बीच में कप्तानी भी इसलिए छोड़ दी थी ताकि वो अपने प्रदर्शन पर फोकस कर सकें. उन्होंने आईपीएल में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

फाइनल में बने हार का कारण   

केकेआर की गेंदबाजी के दौरान शाकिब अल हसन तीसरा ओवर करने आए. शाकिब द्वारा की गई गेंद इतनी ज्यादा घूमी कि फाफ डु फ्लेसिस उसे समझ नहीं पाए और क्रीज के आगे निकल गए, कार्तिक के पास मौका था कि वो डु प्लेसिस को स्टंप आउट कर सकें पर वो ऐसा नहीं कर सके. उसके बाद जो हुआ वो इतिहास है डु प्लेसिस ने 86 रनों की खतरनाक पारी खेलकर सीएसके को फाइनल जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की.  

 

Trending news