IPL 2021: इस एक गलती की वजह से KKR के हाथों से फिसली ट्रॉफी, नहीं तो तीसरी बार बनते चैंपियन
X

IPL 2021: इस एक गलती की वजह से KKR के हाथों से फिसली ट्रॉफी, नहीं तो तीसरी बार बनते चैंपियन

IPL 2021 Final: केकेआर की टीम को सीएसके के खिलाफ 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी हार के चलते उनका खिताब जीतने का सपना टूट गया. इस मैच में केकेआर को एक गलती भारी पड़ी. 

IPL 2021: इस एक गलती की वजह से KKR के हाथों से फिसली ट्रॉफी, नहीं तो तीसरी बार बनते चैंपियन

दुबई: आईपीएल 2021 के महामुकाबले में सीएसके ने केकेआर को एकतरफा अंदाज में 27 रन से हराया. CSK ने चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. केकेआर ने इस मैच में पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद सीएसके ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए. केकेआर इसके जबाव में 165 रन बनाकर ढेर हो गई. सीएसके की ओर से फाफ डु प्लेसिस ने 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली. डु प्लेसिस इस मैच में पहले ही आउट हो जाते लेकिन एक गलती के चलते उन्हें जीवनदान मिल गया. 

कार्तिक से हुई बड़ी गलती 

केकेआर की गेंदबाजी के दौरान शाकिब अल हसन तीसरा ओवर करने आए. उस समय सीएसके ने 9 रन ही बनाए थे. तभी शाकिब की एक गेंद को डु प्लेसिस सही से पढ़ नहीं पाए और वो चकमा भी खा गए. उस समय कार्तिक के पास मौका था कि वो डु प्लेसिस को स्टंप आउट कर सकें लेकिन वो चूक गए और अपनी टीम को शुरुआती सफलता नहीं दिला पाए. डु प्लेसिस उस समय सिर्फ 2 रन बनाकर खेल रहे थे. अगर उस समय डु प्लेसिस आउट हो जाते तो केकेआर की शायद कहानी कुछ और होती. 

फाफ डु प्लेसिस की धमाकेदार पारी 

दिनेश कार्तिक से मिले जीवनदान का डु प्लेसिस ने भरपूर फायदा उठाया और सीएसके के लिए जीत की नींव रखी. डु प्लेसिस ने 59 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत ही सीएसके ने पहाड़ जितना मुश्किल लक्ष्य रखा. डु प्लेसिस ने सीएसके को शानदार शुरुआत दिलाई जिससे मध्यक्रम के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका भी मिला. 

CSK चौथी बार बनी IPL की चैम्पियन 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया. सीएसके ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में ट्रॉफी अपने नाम की जिसमें हमेशा ही उसके बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया. सीएसके आईपीएल 2021 में फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी और उन्होंने लीग मैचों में 14 में से 9 मैच जीते थे. 

Trending news