IPL 2021: रोमांचक मैच में 4 रनों से जीता पंजाब, सैमसन का शतक गया बेकार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 221 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का टारगेट रखा.

IPL 2021: रोमांचक मैच में 4 रनों से जीता पंजाब, सैमसन का शतक गया बेकार
फोटो (आईपीएल)

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स (RR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच आईपीएल 14 का चौथा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर उतरी पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 221 रन बनाए और राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का टारगेट रखा. जवाब में राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 217 रन बना पाई. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा, लेकिन उनकी ये पारी बेकार गई. 

IPL 2021: RR vs PBKS मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

सैमसन का शतक नहीं आया काम

पंजाब के 222 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने शानदार शतक जमाया. सैमसन ने इस मैच में 63 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली. हालांकि सैमसन की ये पारी राजस्थान को हारने से नहीं बचा सकी और अंत में पंजाब ने इस मैच में बाजी मार ली. राजस्थान की टीम अपने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन ही बना सकी. इस मैच की आखिरी गेंद पर राजस्थान को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी, लेकिन सैमसन कैच आउट हो गए. पंजाब के गेंदबाजों ने इस मैच में जमकर रन लुटाए, लेकिन आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने पंजाब को बचा लिया. 

पंजाब का बड़ा स्कोर

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की टीम ने राजस्थान के सामने 222 रनों का एक बड़ा लक्ष्य रखा. पंजाब की ओर से उनके कप्तान केएल राहुल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली. राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने भी 64 और क्रिस गेल ने 40 रनों की पारियां खेली. राजस्थान के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. पंजाब की ओर से उनकी पारी में कुल 13 छक्के लगे. राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया अपने डेब्यू पर 3 विकेट लेने में कामयाब रहे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.