VIDEO: IPL फाइनल में स्पाइडर कैम बना CSK का दुश्मन, हाथ से फिसल सकती थी ट्रॉफी
X

VIDEO: IPL फाइनल में स्पाइडर कैम बना CSK का दुश्मन, हाथ से फिसल सकती थी ट्रॉफी

मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने विवाद पैदा कर दिया. दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 10वें ओवर में  शुभमन गिल रविंद्र जडेजा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बॉल को हवा में मार बैठे और अंबाती रायडू ने शानदार कैच पकड़ लिया.

VIDEO: IPL फाइनल में स्पाइडर कैम बना CSK का दुश्मन, हाथ से फिसल सकती थी ट्रॉफी

दुबई: IPL 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 2010, 2011 और 2018 में भी IPL का खिताब जीत चुकी है. चारों खिताब CSK ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही जीते हैं.

स्पाइडर कैम बना CSK का दुश्मन

मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसने विवाद पैदा कर दिया. दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के 10वें ओवर में  शुभमन गिल रविंद्र जडेजा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बॉल को हवा में मार बैठे और अंबाती रायडू ने शानदार कैच पकड़ लिया. गिल आउट होने के बाद पवेलियन की तरफ जा रहे थे, तभी अंपायर ने उन्हें रोक दिया.

शुभमन को जीवनदान मिला

टीवी रिप्ले में देखा गया तो पता चला कि गेंद स्पाइडर कैमरा के केबल में लगकर रायडू के हाथों में आई थी और इसका मतलब ये था कि शुभमन को आउट नहीं दिया जा सकता था. इस तरह ना सिर्फ शुभमन को जीवनदान मिला बल्कि इस गेंद को भी डेड बॉल करार दिया गया.

इस दौरान कप्तान धोनी अंपायर से भी बात करते हुए दिखे, लेकिन उनकी बातचीत अंपायर के फैसले को नहीं बदल पाई. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि इसका कोई ज्यादा असर नहीं पड़ा, लेकिन अगर शुभमन गिल बड़ी पारी खेल देते, तो CSK के हाथ से ट्रॉफी भी फिसल सकती थी.  

CSK को मिली IPL ट्रॉफी 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. CSK ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डु प्लेसिस के 59 गेंदों पर 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए KKR की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी. CSK की तरफ से शार्दुल के अलावा रवींद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला.

Trending news