IPL 2021: Punjab Kings का ये बॉलर आखिरी ओवर में बन गया हीरो, हार के जबड़े से छीन ली जीत

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी और उसके कप्तान संजू सैमसन 112 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में सिर्फ 8 रन ही दिए.

IPL 2021: Punjab Kings का ये बॉलर आखिरी ओवर में बन गया हीरो, हार के जबड़े से छीन ली जीत
IPL 2021 Punjab Kings vs Rajasthan Royals

मुंबई: आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर 4 रनों से मैच जीत लिया. राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच को लगभग जीत ही लिया था, लेकिन पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में बाजी पलट दी. 

हीरो बन गया पंजाब का ये बॉलर 

राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी और उसके कप्तान संजू सैमसन 112 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में सिर्फ 8 रन ही दिए. मैच जीतने के लिए राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद पर 5 रन की दरकार थी. संजू सैमसन ने छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन वह कैच आउट हो गए. 

आखिरी ओवर की कहानी 
आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी. पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने 20वें ओवर में गेंदबाजी की. पहली 3 गेंद पर सिर्फ 2 रन आए. इसके बाद चौथी गेंद पर सैमसन ने छक्का जड़ा. पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना. आखिरी बॉल पर राजस्थान को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. सैमसन ने शॉट तो लगाया, पर वह बाउंड्री लाइन पर खड़े दीपक हुडा के हाथों में गई.

पंजाब को मिली रोमांचक जीत 

बता दें कि संजू सैमसन के करियर के तीसरे IPL शतक के बावजूद राजस्थान रॉयल्स को बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैच में सोमवार को पंजाब किंग्स के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा. पंजाब किंग्स ने छह विकेट पर 221 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम संजू सैमसन (119 रन, 63 गेंद, 12 चौके, सात छक्के) के ताबड़तोड़ शतक के बावजूद सात विकेट पर 217 रन ही बना सकी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.