IPL 2021: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, MS Dhoni को भी छोड़ा पीछे

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक बड़ा रिकार्ड हासिल कर लिया है.  

IPL 2021: Rohit Sharma ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, MS Dhoni को भी छोड़ा पीछे
फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 9 वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद (MI vs SRH) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. मुंबई की ओर से उनके कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में एक बड़ा रिकार्ड हासिल कर लिया है.

रोहित ने बनाया बड़ा रिकार्ड 

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में दो छक्के जड़े. जैसे ही उन्होंने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर अपनी पारी का दूसरा छक्का मारा तभी उन्होंने आईपीएल में इस बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया. रोहित (Rohit Sharma) के नाम अब 217 छक्के हैं. उन्होंने इस कड़ी में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़, जिनके नाम 216 सिक्सर हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिनके 201 सिक्स हैं.

गेल के नाम सबसे ज्यादा सिक्सर

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के क्रिस गेल (Chris Gayle) के नाम है. गेल ने आईपीएल में अब तक 351 सिक्स मारे हैं. दूसरे नंबर पर आरसीबी के  एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने 237 छक्के मारे हैं. तीसरे नंबर पर रोहित (Rohit Sharma) का नाम आता है.

मुंबई ने बनाए 150 रन 

हैदराबाद के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करके मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट खोकर 150 रन बनाए हैं. मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा रन क्विंटन डी कॉक ने बनाये. उनके बल्ले से इस मैच में 40 रन निकले. इसके अलावा किरोन पोलार्ड ने भी नाबाद 35 रन बनाए. हैदराबाद की ओर से विजय शंकर और मुस्ताफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट लिए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.