IPL 2021 RCB VS RR: देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली के तूफान में उड़ी RR, 10 विकेट से RCB ने मारी बाजी

IPL 2021 RCB VS RR: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से मात दी है. ये बैंगलोर की लगातार चौथी जीत है.

IPL 2021 RCB VS RR: देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली के तूफान में उड़ी RR, 10 विकेट से RCB ने मारी बाजी
(फोटो-twitter/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने शानदार प्रदर्शन के बूते पर राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 177 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने बड़ी आसानी से 16.3 ओवर रहते बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया. ये बैंगलोर की लगातार चौथी जीत है.

बैंगलोर ने दर्ज की लगातार चौथी जीत

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर की शुरुआत बेहद मजबूत हुई. पडिकल और विराट कोहली ने कमाल की साझेदारी की. पडीक्कल  ने 52 गेंदों पर 11 चौके और छह छक्के लगाए. और 101 रनों की धमाकेदार पारी खेली. वहीं कोहली ने 47 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाकर 72 रन बनाए. बेंगलोर की इस सीजन में चार मैचों में यह लगातार चौथी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ फिर से तालिका में टॉप पर पहुंच गया है. राजस्थान को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है और वह दो अंकों के साथ सातवें नंबर पर है.

आरसीबी को मिला 178 रनों का लक्ष्य 

राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 14 रन के कुल योग पर ही अपने स्टार ओपनर जोस बटलर (8) का विकेट गंवा दिया. बटलर को मोहम्मद सिराज ने बोल्ड किया. राजस्थान को 16 के कुल योग पर एक और झटका लगा. उसके दूसरे ओपनर मनन वोहरा (7) काइल जेमिसन की गेंद पर केन रिचर्डसन के हाथों लपके गए. राजस्थान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही थी. अभी स्कोर में दो ही रन जुड़े थे कि डेविड मिलर (0) को सिराज ने पदबाघा आउट कर दिया

कप्तान संजू सैमसन (21) ने अपनी टीम की मुश्किलें रहने की पूरी कोशिश की लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें 45 के कुल स्कोर पर ग्लैन मैक्सवेल के हाथों कैच कराकर राजस्थान को चौथा झटका दिया. इसके बाद शिवम दुबे (46 रन, 32 गेंद, 5 चौके, 2 छक्के) और रियान पराग (25 रन, 16 गेंद, 4 चौके) ने सम्भलकर खेलते हुए स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. पराग 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार हुए.

पराग ने 16 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए. दुबे का साथ देने राहुल तेवतिया आए. लगा कि दोनों मिलकर स्कोर को मजबूती देंगे लेकिन 133 के स्कोर पर दुबे आउट हो गए. राहुल तेवतिया (40 रन, 23 गेंद, 4 चौके, 2 छक्के) ने इसके बाद खुलकर तेवर दिखाए लेकिन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मौरिस (10) कुछ खास नहीं कर सके. बेंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन- तीन विकेट लिए.

दोनों टीमें 

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, रियान पराग, मुस्तफ़िज़ूर रहमान, चेतन सकारिया और  एंड्रयू टाई.

आरसीबी: देवदत्त पडीक्कल , विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, केन रिचर्डसन, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.