2 गेंदों में ही इस खिलाड़ी ने पलट दिया फाइनल का रुख, नहीं तो CSK के हाथ से चली जाती ट्रॉफी
X

2 गेंदों में ही इस खिलाड़ी ने पलट दिया फाइनल का रुख, नहीं तो CSK के हाथ से चली जाती ट्रॉफी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. चारों खिताब CSK ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही जीते हैं.

2 गेंदों में ही इस खिलाड़ी ने पलट दिया फाइनल का रुख, नहीं तो CSK के हाथ से चली जाती ट्रॉफी

दुबई: IPL 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 2010, 2011 और 2018 में भी IPL का खिताब जीत चुकी है. चारों खिताब CSK ने महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी में ही जीते हैं.

इस खिलाड़ी ने पलट दिया फाइनल का रुख

इस मैच में शार्दुल ठाकुर के एक ओवर ने पूरी बाजी ही पलट दी थी. एक समय KKR की टीम 91 रनों पर बिना किसी विकेट के नुकसान पर आगे बढ़ती हुई दिख रही थी, लेकिन तभी शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ दो गेंदों में मैच पलट कर रख दिया. धोनी ने मैच हाथ से फिसलता देख शार्दुल को 11वें ओवर में गेंद थमा दी और शार्दुल ने अपने कप्तान को बिल्कुल भी निराश नहीं किया.

एक ही ओवर में चटकाए दो विकेट

शार्दुल ठाकुर ने सबसे पहले अर्धशतक बना चुके वेंकटेश अय्यर (50) को पवेलियन की राह दिखाई. रविंद्र जडेजा ने अय्यर का शानदार कैच पकड़कर CSK को पहली सफलता दिलाई. शार्दुल ठाकुर ने इसके बाद बल्लेबाजी के लिए नीतिश राणा को पहली ही गेंद पर फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच आउट करा दिया.

KKR का मिडिल ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया

इस तरह शार्दुल ने सिर्फ दो गेंदों में CSK की मैच में वापसी करा दी और इसके बाद KKR का मिडिल ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और सीएसके ने 27 रन से जीत हासिल कर ली. चेन्नई सुपर किंग्स ने चौथी बार ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. KKR के मिडिल ऑर्डर ने सलामी बल्लेबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया.  

CSK को मिली IPL ट्रॉफी 

CSK ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डु प्लेसिस के 59 गेंदों पर 7 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए KKR की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी. CSK की तरफ से शार्दुल के अलावा रवींद्र जडेजा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को एक-एक विकेट मिला.

Trending news