IPL 2021 से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है CSK, MI और RCB
Advertisement

IPL 2021 से पहले इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है CSK, MI और RCB

जनवरी-फरवरी 2021 में आईपीएल की बड़ी नीलामी होने वाली है. ऐसे में चेन्नई, बैंगलोर और मुंबई फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों टीम से बाहर कर सकती है.

चेन्नई, मुंबई और बैंगलोर की टीम (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 में मुबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में मात देकर रिकॉर्ड 5वीं बार खिताब अपने नाम किया. रोहित शर्मा की सेना ने अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग का हुनर बखूबी पेश किया और बता दिया कि जब आईपीएल की बात आती है तो बेस्ट टीम कौन सी है.

  1. चेन्नई टीम में दोबारा खेलेंगे रैना?
  2. हरभजन फिर पहनेंगे पीली जर्सी?
  3. उमेश यादव होंगे RCB से रिलीज?

यह भी पढ़ें- IPL में सबके होश उड़ाने वाली कौन है ये ग्लैमरस एंकर, देखें PHOTOS

दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स और आरसीबी के लिए ये मुश्किल वक्त था. हालांकि विराट की टीम प्लेऑफ में तो पहुंची लेकिन साल भी वो आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई. चेन्नई ने प्वॉइंट टेबल में 7वें स्थान पर रही और पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही.

नीलामी की तैयारी
IPL 2021 से पहले बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. इस टूर्नामेंट का 14वां सीजन अगले साल अप्रैल-मई में आयोजित किया जा सकता है, हालांकि बीसीसीआई को दिसंबर में फैसला लेना है कि फिलाहाल मेगा ऑक्शन होगा या टीम में खिलाड़ियों की यथास्थिति साल 2022 तक बरकरार रहेगी. 

नई टीम की एंट्री?
खबरें ये भी आईं हैं कि अगले साल 9वीं टीम को शामिल किया जा सकता है. अगर इस तरह की स्थिति रहती है तो खिलाड़ियों नीलामी की लिस्ट में रखा जाएगा और उन्हें नई टीम मिल सकती है. दूसरी तरफ फ्रेंचाइजी को टीम कॉम्बिनेशन में बदलाव करने का मौका मिल जाएगा

नाकाम खिलाड़ियों का क्या होगा?
आखिरी साल 2021 में चेन्नई, बैंगलोर और मुंबई फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है जिनका प्रदर्शन पिछले कुछ वक्त में उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है. आइए नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिनका CSK, RCB और MI से पत्ता कट सकता है.

चेन्नई सुपरकिंग्स
केदार जाधव का पिछले कुछ वक्त से प्रदर्शन उम्मीद से बुरा रहा है बल्लेबाजी के अलावा वो गेंदबाजी में भी नाकाम रहे हैं, ऐसे में बेहद मुमकिन है कि वो साल 2021 में दूसरी टीम में नजर आएंगे. उनके अलावा चोट की वजह से ड्वेन ब्रावो भी अगले साल आईपीएल से बाहर रह सकते हैं.खबरों के मुताबिक हरभजन सिंह और सुरेश रैना भी अब शायद पीली जर्सी नहीं पहन पाएंगे क्योंकि फ्रेंचाइजी उनके कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू करने का विचार नहीं कर रही है.

Video-

आरसीबी
आईपीएल 2020 में आरसीबी की शुरुआत भले ही शानदार रही हो, लेकिन इसका अंत खुशनुमा नही रहा, इस टीम में गेंदबाजी की समस्या एक बार फिर सामने आई है, ऐसे में टीम डेल स्टेन, मोइन अली और उमेश यादव को 2021 में रिलीज कर सकती है क्योंकि इन सभी की इकॉनमी रेट काफी बुरा रहा है.

मुंबई इंडियंस 
जो टीम 5 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है और मौजूदा चैंपियन भी है, ऐसे क्या ये टीम अपने कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ करना चाहेगी? उम्मीद है कि ये फ्रेंचाइजी अपने ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. फिर शेरफान रदरफोर्ड और मिशेल मैकलेनघन को रिलीज किया जा सकता है क्योंकि इन्होंने आईपीएल 2020 में एक भी मैच नहीं खेला है.

Trending news