IPL 2021 पर खतरे के बादल, खिलाड़ियों के साथ अब अंपायर भी छोड़ रहे टूर्नामेंट
Advertisement

IPL 2021 पर खतरे के बादल, खिलाड़ियों के साथ अब अंपायर भी छोड़ रहे टूर्नामेंट

मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिए काफी सराहना हुई थी.

Nitin Menon

नई दिल्ली: भारत के चोटी के अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के अंपायर पॉल राफेल निजी कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से हट गए हैं. पता चला है कि इंदौर के रहने वाले अंपायर नितिन मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाई गईं हैं और इसलिए उन्होंने आईपीएल के बायो सिक्योर एनवायरमेंट से बाहर निकलने का फैसला किया है.

  1. मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाई गईं
  2. मेनन ICC के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय
  3. बीसीसीआई अंपायर पूल से नए अंपायरों की नियुक्ति कर सकता है

मेनन की पत्नी और मां कोविड-19 पॉजिटिव

मेनन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अंपायरों के एलीट पैनल में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. उनकी भारत और इंग्लैंड के बीच हाल में समाप्त हुई सीरीज के दौरान अच्छी अंपायरिंग के लिए काफी सराहना हुई थी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हां, नितिन आईपीएल से हट गए हैं, क्योंकि उनके परिवार के सदस्य कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. वह अभी मैचों का संचालन करने की स्थिति में नहीं हैं.’

ऑस्ट्रेलिया के यात्रा प्रतिबंध के कारण हटे पॉल राफेल

पॉल राफेल ने भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के यात्रा प्रतिबंध लगाने के कारण आईपीएल से हटने का निर्णय किया. मेनन टूर्नामेंट से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने परिवार के सदस्यों के संक्रमित होने के बाद घर लौटने का फैसला किया था.

कुछ खिलाड़ी भी छोड़ चुके हैं IPL

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाय, केन रिचर्ड्सन और एडम जाम्पा भारत में स्वास्थ्य संकट को देखते हुए आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए. बीसीसीआई ने हालांकि आश्वासन दिया है कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ जैव सुरक्षित वातावरण में सुरक्षित हैं. बीसीसीआई मेनन और राफेल की जगह अपने अंपायर पूल से नए अंपायरों की नियुक्ति कर सकता है.

Trending news