IPL 2022 में Delhi Capitals को चैंपियन बनाएंगे ये 3 खिलाड़ी! दहशत में विरोधी टीमें
Advertisement

IPL 2022 में Delhi Capitals को चैंपियन बनाएंगे ये 3 खिलाड़ी! दहशत में विरोधी टीमें

IPL 2022 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के पास कई मैच विनर्स प्लेयर्स हैं, जो उन्हें चैंपियन बना सकते हैं. ये प्लेयर्स चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलट देते हैं. 

IPL.com

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. इस बार दिल्ली टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. इस बार दिल्ली कैपिटल्स की कमान युवा कप्तान ऋषभ पंत के हाथों में है. आइए जानते हैं, उन तीन धाकड़ खिलाड़ियों के बारे में, जो दिल्ली को चैंपियन बना सकते हैं. 

  1. ये तीन खिलाड़ी दिल्ली टीम को बना सकते हैं विजेता 
  2. ओपनर डेविड वॉर्नर कर सकते हैं कमाल 
  3. दिल्ली कैपिटल्स ने एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता

1. डेविड वॉर्नर 

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर आतिशी बल्लेबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को धराशायी कर सके. वॉर्नर क्रीज पर आते ही खतरनाक तरीके से बैटिंग करना शुरू कर देते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरीके से वाकिफ हैं. डेविड वॉर्नर ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप  2021 दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर ने 'मैन ऑफ द सीरीज' अवॉर्ड भी जीता था. डेविड वॉर्नर ने 150 आईपीएल मैचों में 5449 रन बनाए हैं.

2. अक्षर पटेल 

भारतीय पिचें स्पिनर्स की मददगार होती हैं. अक्षर पटेल इन पिचों पर बहुत ही शानदार गेंदबाजी करते हैं. उनके चार ओवर खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है और वह काफी किफायती गेंदबाजी भी करते हैं. उन्होंने अपने दम पर दिल्ली कैपिटल्स टीम को कई मैच जिताए हैं. वह गेंद और बल्ले से टीम को योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने आपीएल के 111 मैचों में 999 रन और 95 विकेट हासिल किए हैं. 

3.  कुलदीप यादव 

कुलदीप यादव ने अपनी चाइनामैन गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. वह गेंद को बहुत ही धीरे से छोड़ते हैं, जिससे बल्लेबाज उनकी गेंदों को पढ़ नहीं पाता है और जल्दी आउट हो जाता है. कुलदीप आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम इंडिया की टी20 टीम में वापस जगह बनाना चाहेंगे. कुलदीप यादव ने आईपीएल के 47 मैचों में 44 विकेट चटकाए हैं. 

Trending news