एक नहीं दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ चुका है ये बल्लेबाज, अब IPL में कहर मचाया
topStories1hindi1136696

एक नहीं दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ चुका है ये बल्लेबाज, अब IPL में कहर मचाया

दिल्ली कैपिटल्स में इस बार एक विस्फोटक ऑलराउंडर खेल रहा है, जिसने पहले ही मैच में धमाल मचा दिया है. ये खिलाड़ी दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के मारने का कारनामा भी कर चुका है.

एक नहीं दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ चुका है ये बल्लेबाज, अब IPL में कहर मचाया

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का दूसरा मैच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला गया. इस मैच में दिल्ली ने मुंबई के जबड़े से जीत छीनने का काम किया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 178 रनों का लक्ष्य रखा था. दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गेंद रहते मुकाबला खत्म कर दिया और मुंबई इंडियंस को 4 विकटों से हराया. इस मैच के हीरो 25 साल के ललित यादव बने. ललित पहले भी कई बार ऐसी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर चुके हैं जिसके बार में बहुत कम लोग ही जानते हैं.

मुंबई इंडियंस से छीनी जीत

मुंबई इंडियन्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 177 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में दिल्ली ने 9.4 ओवर में महज 72 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे, फिर बल्लेबाजी करने ललित यादव आए. ललित ने 38 गेंद में 48 रन की धमाकेदार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े और अक्षर पटेल के साथ 30 गेंद में नाबाद 75 रन की साझेदारी मुंबई इंडियंस से जीत छीन ली. इस पारी के बाद हर कोई ललित की तारीफ करते नहीं थक रहा है.

दो बार जड़ है 6 गेंदों पर 6 छक्के

ललित यादव मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के साथ ऑफ स्पिनर भी हैं. ललित को उनकी बड़ी हिटिंग के लिए जाना जाता है. ललित यादव दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा कर चुके हैं. उन्होंने नजफगढ़ स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए एक टी20 मुकाबले में यह कमाल किया था. उन्होंने तब 46 गेंदों में 130 रन बनाए थे. ललित यादव उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने अंडर-14 के 40 ओवर के मैच में दोहरा शतक जड़ा था. ललित नजफगढ़ के रहने वाले हैं और वीरेंद्र सहवाग ही उनके आइडल हैं.

2021 में हुआ आईपीएल डेब्यू

ललित यादव ने साल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ही आईपीएल डेब्यू किया था. दिल्ली ने नीलामी में 20 लाख रुपये की बेस प्राइज पर खरीदा था. इस बार ललित को दिल्ली ने 65 लाख रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया था. ललित आईपीएल में 8 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 104.50 की स्ट्राइक रेट से 116 रन बनाए हैं और 4 विकेट अपने नाम किए हैं.

DC का ये मैच विनर हुआ चोटिल

दिल्ली कैपिटल्स ने मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर मिचेल मार्श को खरीदा था. मार्श अभी पाकिस्तान दौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं. लेकिन मार्श पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं. मिचेल मार्श की चोट के बारे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने जानकारी दी है. एरॉन फिंच ने कहा,' मिचेल मार्श को कूल्हे में चोट लगी है और जिस तरह से उन्हें दर्द महसूस हो रहा है उसे देख कर लग नहीं रहा है कि वो पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेलेंगे.' अगर ये चोट गंभीर है तो उन्हें ठीक होने में कम से कम 2 से 3 हफ्ते लग सकते हैं और ये दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका होगा.

Trending news