IPL 2022: बटलर के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, राजस्थान ने 15 रनों से जीता मुकाबला
Advertisement

IPL 2022: बटलर के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, राजस्थान ने 15 रनों से जीता मुकाबला

IPL 2022: DC vs RR मैच का लाइव स्कोर और लाइव कॉमेंट्री पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

IPL 2022: बटलर के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, राजस्थान ने 15 रनों से जीता मुकाबला

IPL 2022, DC vs RR: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को IPL 2022 सीजन के 34वें मुकाबले में 15 रनों से मात दे दी. जोस बटलर की 116 रनों की तूफानी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बोर्ड पर लगा दिए और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 207 रन ही बना पाई.

राजस्थान ने दिल्ली को दिया 223 रनों का टारगेट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 222 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स (DC) को जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया. राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए जोस बटलर (Jos Buttler) ने इस IPL सीजन का अपना तीसरा शतक जड़ते हुए 116 रन बनाए. जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपनी पारी में 9 चौके और 9 छक्के जड़ दिए.

बटलर के तूफान में उड़े दिल्ली के गेंदबाज

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जोस बटलर (119 रन) के शतक और सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (54 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी से राजस्थान रॉयल्स ने विशाल स्कोर खड़ा किया. यह आईपीएल 2022 सीजन का सबसे बड़ा स्कोर भी है. आईपीएल के इस सत्र में यह बटलर का तीसरा शतक है, जिन्होंने शानदार लय जारी रखते हुए लगातार दूसरे सैकड़े के लिए 65 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और नौ छक्के जमाए.

बटलर और पडिक्कल ने दिल्ली की रणनीति विफल कर दी

बटलर और पडिक्कल ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की रणनीति विफल कर दी, जिन्होंने पिछले मैच की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्पिन गेंदबाजों को बदल-बदल कर इस्तेमाल किया. बटलर और पडिक्कल ने इस सत्र की पहले विकेट के लिए पहली शतकीय साझेदारी भी बनाई. राजस्थान रॉयल्स के लिए भी यह 2015 के बाद सलामी जोड़ी की पहली शतकीय साझेदारी रही. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खलील अहमद ने पडिक्कल और मुस्ताफिजुर रहमान ने बटलर का विकेट झटका.

संजू सैमसन ने 19 गेंद में नाबाद 46 रन बनाए

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 19 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 46 रन का योगदान दिया. उन्होंने बटलर का अच्छा साथ निभाया, जिससे दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की भागीदारी बनी. शार्दुल ठाकुर (तीन ओवर में एक मेडन 29 रन) ने दो ओवर में एक मेडन से नौ रन दिए थे, लेकिन दिलचस्प रहा कि पंत ने उन्हें शुरू में दो ओवर देने के बाद बीच में गेंदबाजी नहीं कराई और फिर अंतिम ओवर गेंदबाजी के लिए दिया.

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत हालांकि धीमी रही, टीम तीन ओवर में 12 रन ही बना सकी. बटलर ने पहले ओवर में खलील पर दो चौके लगाए जबकि ठाकुर का दूसरा ओवर मेडन रहा. पडिक्कल ने हालांकि चौथे ओवर में मुस्ताफिजुर पर एक्सट्रा कवर में, शॉर्ट फाइन लेग पर और फिर खूबसूरत कवर ड्राइव से लगातार तीन चौके लगाकर रन गति बढ़ाई.

राजस्थान रॉयल्स ने 10 ओवर में 87 रन बना लिए थे

पावरप्ले के अंतिम ओवर में बटलर ने खलील पर 15 रन जोड़े जिसमें इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने डीप मिडविकेट पर दो छक्के जमाए. इससे छह ओवर के बाद स्कोर 44 रन था. बटलर और पडिक्कल बीच-बीच में शानदार शॉट्स लगाते रहे. राजस्थान रॉयल्स ने 10 ओवर में 87 रन बना लिए थे. बटलर ने अगले ओवर की पहली गेंद पर एक्सट्रा कवर में चौका लगाकर 50 रन पूरे किए जिसके लिए उन्होंने 37 गेंद में चार चौके और चार छक्के जमाए.

सैमसन भी आते ही बटलर के रंग में रंग गए

पडिक्कल ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. बटलर ने 15वें ओवर में कुलदीप यादव (तीन ओवर में 40 रन) पर लगातार दो छक्कों और एक चौके से टीम के खाते में 18 रन जोड़े. हालांकि अगले ओवर की पहली गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के रिव्यू लेने के बाद पडिक्कल आउट हो गए. खलील की LBW की अपील अंपायर ने खारिज कर दी जिसके बाद पंत ने रिव्यू लिया और उन्हें पहली सफलता मिली. इससे 91 गेंद में 155 रन की शतकीय साझेदारी भी समाप्त हुई. कप्तान सैमसन भी आते ही बटलर के रंग में रंग गए और तेजी से रन जुटाते रहे.

दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस 

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. दिल्ली कैपिटल्स (DC) और राजस्थान रॉयल्स (RR) दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया.

प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, खलील अहमद.

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, करुण नायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, ओबेद मैककॉय, युजवेंद्र चहल.

Trending news