IPL, Umesh Yadav: टीम इंडिया में 3 साल बाद वापसी करेंगे उमेश? प्रदर्शन दे रहा गवाही
Advertisement

IPL, Umesh Yadav: टीम इंडिया में 3 साल बाद वापसी करेंगे उमेश? प्रदर्शन दे रहा गवाही

IPL 2022, Umesh Yadav, Tim Southee: केकेआर के लिए आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन करने वाले उमेश यादव को अब उम्मीद होगी कि वो सालों बाद भारत की टी20 टीम में जगह बनाएंगे. ऐसा ही मानना उनके साथी गेंदबाज टिम साउदी का भी है. 

 

फोटो (IPL)

IPL 2022, Umesh Yadav, Tim Southee: टिम साउदी (Tim Southee) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के अपने साथी उमेश यादव (Umesh Yadav) की गेंदबाजी से इतने प्रभावित हैं कि उन्हें लगता है कि यह तेज गेंदबाज टी20 फॉर्मेट में एक बार फिर भारत का प्रतिनिधित्व करेगा. उमेश ने अपना पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला तीन साल से भी अधिक समय पहले खेला था. साउदी ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैं उमेश का फैन हूं, वह बेहतरीन गेंदबाज है. मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे कुछ मौकों पर उसके साथ नई गेंद साझा करने का मौका मिला जब हम दोनों रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते थे.’

उमेश के प्रदर्शन ने जीता दिल

साउदी (Tim Southee) ने कहा, ‘जिस तरह उसका प्रबंधन किया जा रहा है वह उमेश (Umesh Yadav) की गेंदबाजी शैली के अनुकूल है. अगर वह इस तरह का प्रदर्शन जारी रखता है तो मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि वह भारत के लिए टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करे.’ 34 साल के उमेश ने मौजूदा सीजन में केकेआर के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए अब तक पांच मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं और इस दौरान 6.60 की इकोनॉमी रेट से रन दिए. उन्होंने अब तक सबसे अधिक 62 खाली गेंद फेंकी हैं.

उमेश यादव दिखा रहे जलवा

उमेश (Umesh Yadav) ने पावरप्ले में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट किया है. नीलामी में केकेआर ने उन्हें दो करोड़ रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था. साउथी ने उमेश के शानदार प्रदर्शन का श्रेय केकेआर के थिंक टैंक को दिया. उन्होंने कहा, ‘नाइट राइडर्स ने जिस तरह उसका इस्तेमाल किया वह शानदार है. ब्रेंडन मैकुलम और श्रेयस अय्यर ने नई गेंद से उसका आक्रमण करने के लिए इस्तेमाल किया है, नई गेंद से उसके मजबूत पक्ष का फायदा उठाया और बीच के ओवरों में उसकी वापसी कराके विकेट लेने का प्रयास करते हैं.’

केकेआर की गेंदबाजी घातक

साउदी (Tim Southee) ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष तेज गेंदबाज पैट कमिंस के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने तथा सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती के स्पिन विभाग में जिम्मेदारी निभाने से गेंदबाजी विभाग में नाइट राइडर्स की टीम का पलड़ा भारी है. साउदी ने युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम और अशोक शर्मा की भी सराहना की. कश्मीर के 22 साल के तेज गेंदबाज रसिक ने अपनी पूर्व टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाइट राइडर्स की ओर से डेब्यू किया और रोहित शर्मा तथा ईशान किशन की आक्रामक सलामी जोड़ी के खिलाफ तीन ओवर में उन्होंने सिर्फ 18 रन खर्च किए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.

Trending news