MS Dhoni Stats: एमएस धोनी बदलेंगे CSK की किस्मत! रिकॉर्ड 9 बार फाइनल तक पहुंचाया, 4 बार बनाया चैंपियन
Advertisement

MS Dhoni Stats: एमएस धोनी बदलेंगे CSK की किस्मत! रिकॉर्ड 9 बार फाइनल तक पहुंचाया, 4 बार बनाया चैंपियन

MS Dhoni to lead CSK in IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं. उन्होंने चेन्नई की टीम को चार बार चैंपियन बनाया है. एक बार फिर वे सीएसके की अगुवाई करेंगे.

 

एमएस धोनी

MS Dhoni Takes Over CSK Captaincy From Ravindra Jadeja: चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तानी को एक बड़ा अपडेट देकर सभी को चौंका दिया. चेन्नई ने शनिवार को बताया कि रवींद्र जडेजा ने टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है और एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी सीएसके का नेतृत्व करेंगे. धोनी ने आइपीएल 2022 से पहले टीम की कप्तानी जडेजा को सौंपी थी, लेकिन जडेजा कप्तान के तौर पर सफल नहीं रहे और टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चमत्कार की उम्मीद है. एमएस धोनी ने बतौर कप्तान सीएसके को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया. उनके कई आईपीएल रिकॉर्ड तोड़ना बेहद मुश्किल है. ऐसे में उम्मीद है कि वह अब भी चेन्नई की किस्मत बदल सकते हैं. 

जडेजा की कप्तानी में ऐसा रहा टीम का प्रदर्शन 

रवींद्र जडेजा की कप्तानी में चेन्नई का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. टीम ने अब तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. टीम के लिए प्लेऑफ की राह भी अब बेहद मुश्किल हो गई है. इधर जडेजा का कप्तान के तौर पर प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. इस सीजन में जडेजा ने 8 मुकाबले खेले जिनमें केवल 112 रन बना सके और 5 विकेट हासिल कर सके. इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है.

सीएसके के 'किंग' हैं धोनी

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को रिकॉर्ड 9 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचाया. इतना ही नहीं 4 बार धोनी ने चेन्नई को चैंपियन भी बनाया है. चेन्नई ने 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी. धोनी ने चेन्नई के अलावा पुणे के लिए भी आईपीएल में कप्तानी की थी. धोनी अब तक आईपीएल में 204 मुकाबलों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से 121 मैचों में उनकी टीम ने जीत हासिल की है. उनका जीत प्रतिशत करीब 60 रहा है, जो बेहतरीन है. एक बार फिर टीम को उनसे चमत्कार की उम्मीद है. 

Trending news