IPL 2022: जहीर खान को लेकर इस भारतीय गेंदबाज का बड़ा खुलासा, कहा- उन्होंने मुझे....
Advertisement

IPL 2022: जहीर खान को लेकर इस भारतीय गेंदबाज का बड़ा खुलासा, कहा- उन्होंने मुझे....

IPL 2022: RCB के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने एक बड़ा खुलासा किया है. हर्षल ने पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 

फोटो (file)

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने खुलासा किया है कि 2011 विश्व कप के दौरान जहीर खान (Zaheer Khan) की नकल बॉल और उनके द्वारा फेंकी गई धीमी गेंदों ने उन्हें तेज गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया.

हर्षल पटेल का बड़ा खुलासा

31 वर्षीय पटेल (Harshal Patel) आईपीएल 2021 सीजन में 15 मैचों में 32 विकेट के साथ पर्पल कैप विजेता बनकर उभरे थे. वे अवेश खान (24 विकेट) और भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (21 विकेट) से काफी आगे रहे थे. पटेल वर्तमान में आईपीएल 2022 के सीजन में 8 मैचों में 10 विकेट के साथ 13वें स्थान पर हैं. उन्हें डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

हर्षल (Harshal Patel) ने धीमी गेंदों को लेकर कहा कि, 'मुझे लगता है कि अगर मुझे एक ऐसे व्यक्ति को देखना है जो धीमी गेंदों को सही बनाता है, तो वह 2011 विश्व कप में जहीर खान थे. जिस तरह से उन्होंने लोगों को आउट किया वह देखने लायक था.' पटेल ने इसके बाद आरसीबी के साथ अपने सफर का खुलासा किया.

हर्षल ने की जहीर की तारीफ 

पटेल (Harshal Patel) ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के एक एपिसोड में खुलासा किया कि, 'मैंने 2012 में आरसीबी के साथ शुरुआत की थी, जब जहीर खान टीम में हुआ करते थे. वह हर एक गेंद पर मेरे पास आते थे और मुझे बताते थे कि मुझे कैसी गेंदबाजी करनी है.' हर्षल ने आगे बताया कि, 'मुझे याद है जब हम पुणे में मैच खेल रहे थे और उन्होंने मुझे धीमी गेंद नहीं फेंकने के लिए कहा था. मैंने रॉबिन उथप्पा को एक धीमी गेंद फेंकी और उन्होंने मिड-विकेट पर छक्का लगाया.'

यह पूछे जाने पर कि क्या जहीर को उनकी उपलब्धियों पर गर्व है, तो हर्षल ने कहा, 'मैं उनसे खेल के बाद पिछले सीजन में मिला था. उन्होंने कहा, 'सब कुछ ठीक चल रहा है, आप चीजों को और कितना बदलना चाहते हैं?'

Trending news