IPL में कहर मचा रहा भारत का ये तूफानी क्रिकेटर, कोहली-शास्त्री ने कभी टी20 के लायक नहीं समझा!
Advertisement

IPL में कहर मचा रहा भारत का ये तूफानी क्रिकेटर, कोहली-शास्त्री ने कभी टी20 के लायक नहीं समझा!

ये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक है, जो बड़े से बड़े बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर सकता है. ये गेंदबाज भारत की विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकता है और अपने अकेले दम पर भारत को मैच भी जिता सकता है.

IPL में कहर मचा रहा भारत का ये तूफानी क्रिकेटर, कोहली-शास्त्री ने कभी टी20 के लायक नहीं समझा!

नई दिल्ली: IPL 2022 में भारत का एक धाकड़ क्रिकेटर जमकर कहर मचा रहा है. इस खिलाड़ी के IPL 2022 में अचानक ऐसे तूफानी प्रदर्शन को देखकर लगता है कि जल्द ही ये क्रिकेटर भारत की वनडे और टी20 टीम में भी वापसी कर लेगा. ये तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक है, जो बड़े से बड़े बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर सकता है. ये गेंदबाज भारत की विरोधी टीमों के लिए सबसे बड़ा काल साबित हो सकता है और अपने अकेले दम पर भारत को मैच भी जिता सकता है.

  1. उमेश यादव इन दिनों IPL 2022 में कहर मचा रहे
  2. उमेश को फिलहाल सिर्फ टेस्ट में मौका दिया जाता है
  3. कोहली-शास्त्री ने कभी टी20 के लायक नहीं समझा!

IPL में कहर मचा रहा भारत का ये तूफानी क्रिकेटर

भारत के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव इन दिनों IPL 2022 में जमकर कहर मचा रहे हैं. उमेश यादव अभी तक इस IPL सीजन में सबसे ज्यादा 9 विकेट ले चुके हैं और उनके पास पर्पल कैप बरकरार है. उमेश यादव लगातार 145 से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं और उसको खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें पैदा कर रहा है. उमेश यादव IPL में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि जल्द ही ये गेंदबाज भारत के लिए एक बार फिर से वनडे और टी20 इंटरनेशनल में खेल सकता है. उमेश यादव को फिलहाल सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही मौका दिया जाता है.

कोहली-शास्त्री ने कभी टी20 के लायक नहीं समझा!

विराट कोहली जब टीम इंडिया के कप्तान और रवि शास्त्री हेड कोच होते थे, तो उमेश यादव को टी20 और वनडे टीम से पूरी तरह बाहर कर दिया गया था. यहां तक की टेस्ट क्रिकेट में भी उमेश यादव को मौका नहीं मिलता था, लेकिन IPL 2022 में कहर मचाती गेंदबाजी से उमेश यादव ने ये साफ कर दिया कि वह कितने खतरनाक गेंदबाज हैं. उमेश यादव का करियर पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच रवि शास्त्री के राज में लगभग खत्म हो रहा था. विराट कोहली की कप्तानी में बुमराह, शमी और सिराज को ही ज्यादा से ज्यादा मौके मिलते थे, लेकिन अब रोहित शर्मा की कप्तानी में उमेश यादव के लिए वापसी का दरवाजा खुल सकता है. 

कोहली-शास्त्री राज में खत्म हो रहा था करियर!

उमेश यादव को कोहली-शास्त्री राज में बेहद कम मौके मिलते थे. कोहली-शास्त्री की टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए थे, जिसकी वजह से उमेश यादव को मौका मिलना मुमकिन नजर नहीं आता था. उमेश यादव पहले वनडे और फिर टी-20 टीम से बाहर हो गए. उमेश यादव ने साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना अंतिम वनडे और 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम टी20 मुकाबला खेला था. अभी तक खेले 75 वनडे मैचों में उमेश यादव ने 33.63 की औसत के साथ 106 और 7 टी20 मुकाबलों में 24.33 की औसत के साथ 9 विकेट हासिल किए हैं. वनडे और टी20 के बाद उनका टेस्ट करियर भी लगभग बर्बाद हो रहा था. उमेश यादव ने 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट झटके हैं. 

साबित हो सकता है रोहित का सबसे घातक हथियार 

उमेश यादव लगातार 140-145 की स्पीड से बॉलिंग करते हुए रिवर्स स्विंग की कला जानते हैं. उमेश यादव रोहित शर्मा और टीम इंडिया के सबसे घातक हथियार साबित होंगे. उमेश यादव अपनी रिवर्स स्विंग के कारण विरोधी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटते हैं. उमेश यादव अपनी कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं. इसकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. 

Trending news