IPL: माइक हेसन बने किंग्स इलेवन पंजाब के नए कोच, सहवाग की भूमिका पर सस्पेंस

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को किंग्स इलेवन पंजाब का नया कोच बनाया गया है.

IPL: माइक हेसन बने किंग्स इलेवन पंजाब के नए कोच, सहवाग की भूमिका पर सस्पेंस
नए कोच की नियुक्ति से वीरेंद्र सहवाग की अगले साल आईपीएल में भूमिका पर सस्पेंस बन गया है.

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब ने दो साल के लिए टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. हेसन ऑस्ट्रेलिया के ब्रेड हॉग की जगह लेंगे. उन्होंने जून में न्यूजीलैंड के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था. किंग्स इलेवन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने हेसन की नियुक्ति की पुष्टि की. मेनन ने कहा, ‘‘हमने कई प्रतिष्ठित कोच से बात करने के बाद हेसन का चयन किया. वह टीम के साथ दो साल के लिये जुड़ेंगे.’’ 

न्यूजीलैंड का यह कोच अपने सहायक स्टाफ का चयन करेगा और यह देखना दिलचस्प होगा की पिछले सत्र में टीम की मेंटोर की भूमिका निभाने वाले वीरेन्द्र सहवाग उनके साथ रहेंगे या नही. सहवाग की अब तक इस टीम में अहम भूमिका रहती थी. उनकी सलाह पर ही इस साल अनबिके खिलाड़ी रहे क्रिस गेल को पंजाब ने खरीदा था और शुरुआती मैचों में गेल ने तूफानी प्रदर्शन भी किया था. 

हेसन के अलावा न्यूजीलैंड के दो अन्य कोच भी आईपीएल टीमों से जुड़े़ हैं जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग और डेनियल विटोरी शामिल हैं. हेसन के रहते हुए न्यूजीलैंड की टीम 2015 में विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी.

Virendra Sehwag in ipl

कई सरप्राइज रहे थे 2018 में पंजाब की टीम से
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार भी आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं रही है. उसकी टीम 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर उपविजेता रही थी. साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी. इस सीजन में युवराज सिंह खास तौर पर असफल रहे थे. वहीं टीम प्रबंधन ने सभी को चौंकाते हुए आर अश्विन को कप्तान बनाया था. इसी टीम से केएल राहुल ऑरेंज कैप की दौड़ में तीसरे स्थान पर रहे थे. केएल ने इस सीजन के 14 मैचों में 659 रन बनाए थे. केएल ने इसी सीजन में ही केवल 14 गेंदों में ही अर्द्धशतक लगाया था. 

नजदीकी मुकाबला रहा था 2018 आईपीएल प्लेऑफ के लिए
2018 के सीजन में टीमों के बीच काफी नजदीकी मुकाबला रहा था. अंतिम कुछ मैचों में ही टॉप चार टीमों का फैसला हो सका था. केवल दिल्ली की टीम ही काफी पहले प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई थी. पंजाब के कई खिलाड़ियों ने सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था. पंजाब सीजन की शुरुआत में ही खिताब की प्रबल दावेदार बन गई थी.

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.