महिला टी-20 चैलैंज : सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया

 सुपरनोवाज के लिए डेनियल व्याट ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. मिताली राज ने 22 रनों की पारी खेली. हरमनप्रीत ने 21 रनों का योगदान दिया.

महिला टी-20 चैलैंज : सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया
ट्रेलब्लेजर्स की ओर से पूनम यादव और सुजी बेट्स ने दो-दो विकेट लिए (PIC : IPL/Twitter)

मुंबई: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए महिला टी-20 चैलेंज प्रदर्शनी मैच में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया. सुपरनोवाज ने पहले गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे. सुपरनोवाज ने इस लक्ष्य को मैच की आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. सुपरनोवाज के लिए डेनियल व्याट ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. मिताली राज ने 22 रनों की पारी खेली. हरमनप्रीत ने 21 रनों का योगदान दिया.

ट्रेलब्लेजर्स की ओर से पूनम यादव और सुजी बेट्स ने दो-दो विकेट लिए. झूलन गोस्वामी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता मिली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस टी-20 प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया है. 

प्रदर्शनी मैच है या 'अपमान': महिला क्रिकेटरों के हेलमेट-पैड पर कपड़ा चढ़ाकर बदले रंग

हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मेगन शट ने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर एलिस हिली (7) को डेनियल व्याट के हाथों कैच करा सुपरनोवाज को पहली सफलता दिलाई. 

अगले ओवर में हरमनप्रीत ने एलिसा पैरी की गेंद पर मंधाना (14) का शानदार कैच पकड़ दूसरी सफलता हासिल की. बेथ मूनी ने अगले ओवर में शट की गेंद को मिड ऑन से ऊपर मारने का प्रयास किया, लेकिन वेदा कृष्णामूर्ति ने शानदार कैच पकड़ उन्हें चार के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. 

VIDEO : डिविलियर्स के ‘स्पाइडरमैन’ कैच के बीच हरमनप्रीत का ‘सुपरमैन’ कैच छाया

मूनी का आउट होना एक तरह से विवादास्पद और असमंजस से भरा फैसला रहा. मैदानी अंपायर ने जब गेंद सही है या नहीं इसके लिए तीसरे अंपायर की मदद मांगी तो कैमरे में लग रहा था कि शट का पांव क्रिज से बाहर है, लेकिन तीसरे अंपायर ने इसे नो बाल नहीं दी. 

यहां दीप्ति शर्मा (21) और सुजी बेट्स ने टीम को कुछ हद तक संभाला और स्कोर 58 रनों तक पहुंचाया. राजेश्वरी गायकवाड़ ने दीप्ती को हरमनप्रीत के हाथों कैच कराया. 

सुजी ने यहां से जामियाह रोड्रिगेज के साथ मिलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की. 103 को कुल स्कोर पर 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर रोड्रिगेज, अनुजा पाटिल का शिकार हो गईं. 

सुजी का विकेट 19वें ओवर की चौथी गेंद पर 123 के कुल स्कोर पर गिरा. उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया और दो चौके लगाए. शिखा पांडे 14 रनों पर नाबाद रहीं. सुपरनोवाज की ओर से मेगन शट और एलिसा पेरी ने दो-दो विकेट लिए. अनुजा पाटिल और राजेश्वरी गायकवाड़ को एक-एक सफलता मिली. 

टीमें :

आईपीएल सुपरनोवास : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डेनियल व्याट, मिताली राज, मेग लानिंग, सोफी डेविने, एलीसे पैरी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेशराम, पूजा वास्त्राकार, मेगन स्कट, राजेश्वरी गायकवाड, अनुजा पाटिल, तानिया भाटिया (विकेटकीपर).  

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान), एलीसा हीले (विकेटकीपर), सूजी बेत्स, दीप्ति शर्मा, बेथ मूनी, जेमीमाह रोड्रिगेज, डेनियल हेजल, शिखा पांडे, ली ताहुहु, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, डेलन हेमलता. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.