IPL 2020: UAE पहुंचते ही जोरदार प्रैक्टिस में जुटा ये धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

सनराइजर्स हैदराबाद ही नहीं आईपीएल के सभी क्रिकेटर्स में डेविड वॉर्नर सबसे बड़े दिग्गजों में शुमार किए जाते हैं.

IPL 2020: UAE पहुंचते ही जोरदार प्रैक्टिस में जुटा ये धाकड़ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज
यूएई में आइसोलेशन के दौरान जोरदार मेहनत करते डेविड वार्नर. (फोटो- Video Grab/@SunRisers)

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के शुरुआती मैचों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से 16 सितंबर को पहुंचे क्रिकेटर्स का जलवा गायब रह सकता है. लेकिन इन क्रिकेटर्स ने आगे के मैचों में अपनी छाप छोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. इनमें ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) भी शामिल हैं, जिनके कंधों पर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की कप्तानी का भी बोझ है. वार्नर ने यूएई पहुंचने के बाद आइसोलेशन पीरियड में ही वहां के गर्म और ह्यूमेडिटी वाले मौसम से तालमेल बैठाने के लिए जबरदस्त अभ्यास चालू कर दिया है. 

सनराइजर्स ने पोस्ट किया है वार्नर के फिजिकल वर्क का वीडियो
वॉर्नर की टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने वॉर्नर के अपने होटल रूम में ही जबरदस्त फिजिकल वर्क करने का वीडियो सभी के साथ शेयर किया है. वार्नर को यूएई पहुंचने के बाद 6 दिन का आइसोलेशन पीरियड बिताना है और इस दौरान उनके लिए सबसे बड़ा चैलेंज अपने फिटनेस लेवल को आईपीएल के स्टैंडर्ड पर ही बनाए रखने का है. इसके लिए वे वर्कआउट में बहुत ज्यादा टाइम बिता रहे हैं.

मैदान पर वापसी से पहले होंगे तीन टेस्ट
वॉर्नर को आइसोलेशन पीरियड के दौरान यूएई में तीन बार कोरोना टेस्ट से गुजरना होगा. पहला टेस्ट यूएई पहुंचते ही दुबई एयरपोर्ट पर किया जा चुका है. यदि वे तीनों टेस्ट में निगेटिव पाए जाते हैं तब ही उन्हें मैदान पर वापसी करने का मौका मिलेगा. टेस्ट पॉजिटिव मिलने पर उनका आइसोलेशन पीरियड आगे बढ़ा दिया जाएगा.

कई सीजन से आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज
डेविड वॉर्नर पिछले कई सीजन के दौरान आईपीएल की सभी टीमों में सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए हैं. उन्होंने आईपीएल-2019 में 692 रन बनाकर पर्पल कैप हासिल की थी तो 2018 में वे प्रतिबंध के कारण खेल नहीं पाए थे. लेकिन आईपीएल-2017 में भी उन्होंने 641 रन बनाकर पर्पल कैप हासिल की थी. आईपीएल-2016 में भी अपनी टीम को खिताब जिताने में उन्होंने 848 रन बनाए थे और 973 रन बनाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद दूसरे नंबर पर रहे थे.

इससे पहले आईपीएल-2015 में भी सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए पर्पल कैप वॉर्नर को ही मिली थी. उन्होंने 562 रन बनाए थे. आईपीएल-2014 में वॉर्नर 528 रन बनाकर चौथे नंबर पर रहे थे. इस लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के चलते वॉर्नर की सनराइजर्स के लिए अहमियत समझी जा सकती है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.