IPL 2020: KKR के राहुल त्रिपाठी ने CSK की बल्लेबाजी को लेकर कही ये बड़ी बात

बुधवार की शाम को चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है मुकाबला.

IPL 2020: KKR के राहुल त्रिपाठी ने CSK की बल्लेबाजी को लेकर कही ये बड़ी बात
केकेआर के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी. (फोटो- BCCI/IPL)

अबुधाबी. आईपीएल 2020 (IPL 2020)  में आज शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kinghs) के साथ होने जा रहा है, जिसकी ओपनिंग बल्लेबाजी ने पिछले मैच में रिकॉर्ड प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट की जबरदस्त जीत अपनी टीम को दिलाई थी. इसके बावजूद कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का मानना है कि उनके गेंदबाजों को यहां की पिच की जानकारी है और वे चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- IPL की चकाचौंध से दूर एंकर मयंती लैंगर फिलाहाल क्या कर रही हैं?

केकेआर के घरेलू मैदान जैसा अबुधाबी स्टेडियम
त्रिपाठी ने अबुधाबी के स्टेडियम को केकेआर के लिए घरेलू स्टेडियम जैसा करार दिया. उन्होंने चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले कहा, हम लंबे समय से यहां पर अभ्यास कर रहे हैं. यह हमारे लिए घरेलू मैदान जैसा है. हमें इस मैदान पर खेलने का अनुभव है. हमारे गेंदबाज जानते हैं कि यहां किस लेंथ पर गेंद करनी है.

शारजाह से अलग रहेगा मुकाबला
राहुल ने कहा, अबुधाबी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ हमारे पिछले मैच में सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन योगदान दिया था. यहां का मैदान बड़ा है और यह शारजाह से पूरी तरह अलग है. यहां हमारे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे और चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें पैदा करेंगे. बता दें कि पैट कमिन्स (Pat Cummins) की अगुवाई वाला केकेआर का आक्रमण पिछले मैच में पूरी तरह फेल साबित हुआ था. 3 अक्टूबर को शारजाह में खेले गए मैच में केकेआर के गेंदबाज दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बल्लेबाजों को नहीं रोक पाए और टीम को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन राहुल का कहना है कि टीम यहां के मैदान से अच्छी तरह वाकिफ है और इसलिए टीम को चेन्नई के खिलाफ बेहतर नतीजे हासिल करने की उम्मीद है.

चेन्नई दिख रही है पुरानी फॉर्म में, केकेआर को सुधारना है खेल
चेन्नई सुपरकिंग्स ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराने के बाद 3 मैच हारी थी, लेकिन शेन वाटसन (Shane Watson) और फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plesis) ने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ 181 रन की साझेदारी से 10 विकेट की जीत हासिल की थी. दूसरी तरफ कोलकाता के लिए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और आंद्रे रसल (Andrey Russell) जैसे दिग्गज फॉर्म में नहीं लौट पाए हैं. ऑलराउंडर सुनील नरैन (Sunil Naraine) भी फीके ही साबित हुए हैं. ऐसे में केकेआर को खेल सुधारना होगा.