IPL 2020: इंग्लैंड के दिग्गज मोंटी पनेसर का दावा, ये टीम बनेगी चैंपियन
topStories1hindi751116

IPL 2020: इंग्लैंड के दिग्गज मोंटी पनेसर का दावा, ये टीम बनेगी चैंपियन

दिल्ली कैपिटल्स को बेहतरीन संयोजन मानते हैं मोंटी पनेसर और उस पर लगाना चाहते हैं जीत का दांव.

IPL 2020: इंग्लैंड के दिग्गज मोंटी पनेसर का दावा, ये टीम बनेगी चैंपियन

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के पहले मैच ने ही दिखा दिया कि इस बार भी ये लीग बड़े स्कोर वाले रोमांचक मैचों वाला आयोजन साबित होगी. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने धमाकेदार अंदाज में पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को धोकर अपनी शानदार शुरुआत की है. चेन्नई के इस प्रदर्शन के बाद एक बार फिर धोनी की कप्तानी में उसके चैंपियन बनने की अटकलें शुरू हो गई हैं.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: जानिए धोनी समेत सभी 8 कप्तानों की जीत का रिकॉर्ड 

इन सब के बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खब्बू स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) का कुछ और ही मानना है. भारतीय मूल का ये सिख स्पिनर चेन्नई सुपर किंग्स को लीग की पहली चार टीमों में भी नहीं गिन रहा है. पनेसर ने WION News के साथ बातचीत में इस बार के संभावित चैंपियन के बारे में तो भविष्यवाणी की ही, साथ में शीर्ष चार पायदानों की संभावित टीमों के बारे में भी अपनी राय जाहिर की है.

दिल्ली कैपिटल्स लग रही है सबसे बड़ी दावेदार
आईपीएल-2020 की टॉप 4 टीमें चुनते हुए पनेसर ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals)को सबसे बड़ा दावेदार माना है. पनेसर का कहना है कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम बेहद मजबूत लग रही है. इसका कारण उसके खेमे में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहद बढ़िया मिश्रण मौजूद होना है. इसके आधार पर उन्होंने कहा कि यूएई की परिस्थितियां दिल्ली के खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा रास आएंगी. इसके अलावा शीर्ष चार टीमों में पनेसर ने राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चुना है.

विराट पर निर्भर करेगी आरसीबी
इंग्लैंड के लिए 167 टेस्ट विकेट चटकाने वाले पनेसर ने भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल में बेहद खराब रिकॉर्ड के बावजूद इस बार टॉप 4 के लिए चुना है, लेकिन असल में वो भी मानते हैं कि टीम पूरी तरह विराट कोहली (Virat Kohli) पर ही निर्भर करेगी. पनेसर ने कहा कि आरसीबी का प्रदर्शन इस पर निर्भर करेगा कि विराट आखिरी इलेवन को किस तरह चुनते हैं और मैदान पर अपने निर्णय कैसे लेते हैं. इसी से बैंगलोर की टीम शीर्ष-4 में शामिल हो पाएगी.

राशिद जीत सकते हैं पर्पल कैप, ऋषभ पंत ऑरेंज के दावेदार
पनेसर ने इस बात को लेकर भी संभावना जाहिर की है कि इस बार आईपीएल में कौन सा गेंदबाज और कौन सा बल्लेबाज शीर्ष पर रहेगा. पनेसर का मानना है कि अपनी स्पिन योग्यता के चलते सनराइजर्स हैदराबाद के अफगान स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) सबसे ज्यादा विकेट के लिए पर्पल कैप जीत सकते हैं, जबकि बल्लेबाजी में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स टीम के दिग्गज क्रिकेटर रिषभ पंत (Rishabh Pant) सभी को पछाड़कर सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए ऑरेंज कैप जीत सकते हैं.

लाइव टीवी



मोंटी पनेसरश्रेयस अय्यर Delhi Capitalsश्रेयस अय्यरदिल्ली कैपिटल्स 2020दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 13दिल्ली कैपिटल्स समाचारदिल्ली कैपिटल्सबेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स#विराट कोहली विराट कोहली आईपीएल 2020 विराट कोहली न्यूज विराट कोहली आरसीबी विराट कोहली रिकॉर्ड आईपीएल मेंरिषभ पंतऋषभ पंत रिकॉर्डऋषभ पंतअफगान क्रिकेटर राशिद खानस्पिनर राशिद खानराशिद खानक्रिकेट न्यूज खेल समाचारखेल समाचारआईपीएलआईपीएल 2020आईपीएल रिकॉर्डआईपीएल रिकॉर्ड्सआईपीएल न्यूजआईपीएल समाचार#ipl 2020#IPL2020Indian Premeir LeaugeIPLcricket news hindiCricket News in Hindicricket news in indiaCricket News IndiaCricket News News In HindiIndian cricket newsLatest Indian Cricket NewsIPL13 Seasonbig sports newshindi sports newslatest sports newssports newssports news hindiSports news in hindi #MSDhoniSports news in hindiMonty PanesarVirat Kohli ipl 2020virat kohli rcbVirat Kohli newsShreyas IyerRishabh PantDelhi Capitals ipl 13Delhi Capitals breaking news

Trending news