IPL 2020: पंत-रबाडा की जोड़ी ने मचाया धमाल, हासिल किया ये खास मुकाम
Advertisement

IPL 2020: पंत-रबाडा की जोड़ी ने मचाया धमाल, हासिल किया ये खास मुकाम

दिल्ली के कगिसो रबाडा और रिषभ पंत की विकेटकीपर-गेंदबाज की जोड़ी ने एक खास रिकॉर्ड किया अपने नाम, आईपीएल में ऐसा मुकाम हासिल करने वाली पहली जोड़ी बनी

आरसीबी के खिलाफ विकेट लेने पर रबाडा को बधाई देते साथी. (फोटो- Twitter/@IPL)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में रोमांचक मैचों का दौर लगातार जारी है. हालाकिं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Banglore) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच हुआ मुकाबला एकतरफा साबित हुआ. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 196 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए. जवाब में आरसीबी की टीम 137 रन ही बना सकी और दिल्ली की युवा फौज ने ये मुकाबला 59 रनों से अपने नाम किया.इस मैच के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और विकेटकीपर रिषभ पंत (Rishabh Pant) की जोड़ी ने भी अपने खाते में एक अमेजिंग रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है. 

    1. 15 कैच आउट मिलकर कर लिए हैं दोनों ने
    2. रबाडा ने आरसीबी के खिलाफ लिए 4 विकेट
    3. पंत इस सीजन में अब तक कर चुके हैं 7 शिकार

15 कैच आउट करने वाली पहली जोड़ी
पंत ने रबाडा की गेंद पर विराट कोहली का कैच लपककर आरसीबी के कप्तान की 39 गेंद में 43 रन की पारी का खात्मा किया. यह इस गेंदबाज-विकेटकीपर की जोड़ी का आईपीएल में मिलकर किया गया 15वां शिकार था. इसी के साथ ये जोड़ी कैच आउट के जरिए इतने शिकार करने वाली आईपीएल की पहली गेंदबाज-विकेटकीपर की जोड़ी बन गई है.

पंत इस सीजन में चल रहे हैं नंबर-1 पर
रिषभ पंत इस सीजन में बल्ले से तो अच्छी पारियां खेल ही रहे हैं, लेकिन साथ ही वे विकेट के पीछे भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं. अब तक पंत 5 मैच में 7 शिकार कर चुके हैं और इतने ही शिकार करने वाले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. हालांकि पंत ने सभी शिकार कैच आउट के जरिए किए हैं, जबकि धोनी ने 6 कैच लपकने के अलावा एक स्टंप का खाता भी खोल रखा है. 

अब तक इस सीजन में रबाडा का बेस्ट प्रदर्शन
आरसीबी के खिलाफ 24 रन देकर 4 विकेट लेने के साथ ही रबाडा ने इस आईपीएल सीजन में बेस्ट गेंदबाजी का रिकॉर्ड बना दिया है. वे इस सीजन में एक मैच में 4 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज हैं. इससे पहले सीजन में 12 बार गेंदबाजों ने पारी में 3-3 विकेट तो लिए थे, लेकिन चौथा विकेट लेने में कोई सफल नहीं हो सका था. खुद रबाडा ने भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और आरसीबी के युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने 2-2 बार 3 विकेट चटकाए हैं, लेकिन ये दोनों भी 4 विकेट तक नहीं पहुंच सके थे.

Trending news