IPL 2020 RCB VS SRH: ये हो सकती है इन दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा टूर्नामेंट का तीसरा मैच, किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगी कोहली और वॉर्नर की टीमें!

IPL 2020 RCB VS SRH: ये हो सकती है इन दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
आज हैदराबाद और बैंगलोर के बीच होगी भिड़ंत (File Photo)

दुबई: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के तीसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. ऐसे में दोनों टीमें आज के मुकाबले को जीतने में एड़ी चोटी का जोर लगा देंगी.

आज का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस स्टेडियम की पिच पर घास रहेगी जिससे तेज़ गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है. दिल्ली (DC) और पंजाब (KXIP) के बीच का मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ था और मुकाबले में तेज गेंदबाजों का रोल अहम रहा था. ऐसे में आज दोनों ही टीमें इस मुकाबले में एक अतिरिक्त तेज़ गेंदबाज़ को जगह दे सकती हैं.

बेंगलोर की तरफ से तेज गेंदबाजों की लिस्ट में नवदीप सैनी और उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. वहीं टीम में शिवम दुबे और क्रिस मॉरिस को भी जगह मिल सकती है. यह दोनों खिलाड़ी तेज गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी में भी टीम को योगदान दे सकते हैं. स्पिन में युजवेंद्र चहल और वाशिंग्टन सुंदर मैदान पर उतर सकते है साथ ही ऑलराउंडर मोइन अली भी स्पिन करते नज़र आ सकते है.

हैदराबाद की टीम भी गेंदबाजी के मामले में काफी मजबूत है. तेज गेंदबाजी की अगुआई भारत के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के हाथ में रहेंगी और उनका साथ देने के लिए संदीप शर्मा और खलील अहमद को मौका मिल सकता है. ऑलराउंडर विजय शंकर भी खेलते हुए नज़र आ सकते हैं. वहीं सिद्धार्थ कौल और बासिल थंपी को बाहर बैठना पड़ सकता है. इसके अलावा टीम में टी-20 के टॉप स्पिन गेंदबाज राशिद खान और ऑलराउंडर मुहम्मद नबी भी शामिल हैं, जो किसी भी वक्त मैच को पलट सकते है.

दोनों टीम की गेंदबाजी जितनी मजबूत नज़र आती है बल्लेबाजी उससे भी कई ज्यादा विस्फोटक है. बेंगलोर में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के साथ साथ इस साल आरोन फिंच भी टीम का हिस्सा है. दुनिया के टॉप तीन बल्लेबाज जब एक टीम से खेलेंगे तो फैन्स उम्मीद करेंगे की मुकाबले में बड़े बड़े शार्ट देखने को मिले. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में भी दिग्गज डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं जो मैच विनर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल होते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन:

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और संदीप शर्मा.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन:

आरोन फिंच, देवदत्त पड्डिकल/पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव और युजवेंद्र चहल.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.