RCB VS SRH Preview: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती

आईपीएल 2020 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी भिड़ंत, डेविड वॉर्नर की टीम को विराट एंड कंपनी देंगी कड़ी टक्कर

RCB VS SRH Preview: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने होगी सनराइजर्स हैदराबाद की चुनौती
विराट कोहली और डेविड वॉर्नर (File photo)

दुबई: आईपीएल (IPL) 2020 के तीसरे मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के सामने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की चुनौती होगी. एक तरफ जहां हैदराबाद की कमान डेविड वॉर्नर (David Warner) के हाथों में है वहीं आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) होंगे. इस सीजन में अबतक दो मुकाबले खेले गए है जो बेहद रोमांचक रहे है ऐसे में फैन्स की उम्मीदें आज के मैच को लेकर काफी बढ़ जाती हैं.

टीम इंडिया के सफल कप्तानों में से एक विराट कोहली आरसीबी को जीत दिलाने में नाकाम रहे है. ऐसे में विराट एंड कंपनी अपने पहले खिताब की तलाश में है. पिछले तीन सीजन से बेंगलोर की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है. ऐसे में आरसीबी ऊपर दबाव होगा और पहले मैच को जीत कर वह अपना मनोबल बढ़ाने की कोशिश में होंगे. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम संतुलित है और आज के मैच को जीत कर वह टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत करना चाहेंगे.

ये दोनों टीमें अबतक आईपीएल में 15 बार आमने-सामने आई है जिसमें 6 में आरसीबी ने बाजी मारी है जबकि 8 मैचों में हैदराबाद विजयी रही है. वहीं एक मैच का नतीजा नहीं निकल सका. इसके अलावा पिछले सीजन दोनों के बीच दो मैच हुए जिसमें दोनों ही टीमों ने एक-एक मुकाबला अपने नाम किया.

दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात करें तो दोनों के पास ही विस्फोटक बल्लेबाजों की कमी नहीं हैं और यह बल्लेबाज मैच का रूख पलटने का पूरा माद्दा रखते है. बेंगलोर की टीम में कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच शामिल है वहीं हेदराबाद के पास डेविड वार्नर, फेबियन एलेन, केन विलियम्सन और मनीष पांडे हैं.

इसके अलावा अगर गेंदबाजी की बात करें तो हेदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी की अगुआई करेंगे और उनका साथ देने के लिए संदीप शर्मा, सिद्धार्थ और बासिल थम्पी जैसे गेंदबाज हैं. स्पिन डिपार्टमेंट में मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे टॉप गेंदबाज शामिल है. आरसीबी के पास भी स्पिन गेंदबाजी में अच्छा विकल्प हैं. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के अलावा वाशिंगटन सुंदर, पवन नेगी, एडम जम्पा और मोइन अली जैसे अनुभवी गेंदबाज टीम का हिस्सा हैं. तेज गेंदबाजों के रूप में मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और डेल स्टेन मौजूद है.

LIVE TV