IPL2020: कमाल कर रहा है विराट की टीम का ये छोरा, अब बनाया ये रिकॉर्ड
Advertisement

IPL2020: कमाल कर रहा है विराट की टीम का ये छोरा, अब बनाया ये रिकॉर्ड

पहले 4 मैच में ही 3 अर्द्धशतक ठोक चुके हैं आरसीबी के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल ने.

देवदत्त पड्डीकल. (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में जाने-पहचाने दिग्गज चेहरों के मुकाबले नए युवाओं ने अपना दमखम ज्यादा दिखाया है. विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेल रही आरसीबी (RCB) टीम भी इससे अछूती नहीं रही है. जहां एकतरफ खुद कप्तान कोहली इस सीजन के शुरुआती 3 मैचों में फ्लॉप रहे हैं, वहीं युवाओं ने आगे बढ़कर कमान संभालते हुए आईपीएल के इतिहास में पहली बार आरसीबी को एक दावेदार सरीखा खड़ा किया है. इन युवा चेहरों में देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) भी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी पहले ही आईपीएल सीजन में सभी को अपना मुरीद बना लिया है.

  1. आईपीएल इतिहास में पहले बल्लेबाज बन गए हैं 
  2. 10 बल्लेबाजों ने बनाए थे इससे पहले 2 फिफ्टी
  3. पड्डीकल ने 3 में से 2 अर्धशतक दुबई में लगाए हैं 

यह भी पढ़ें- IPL 2020: जीत के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान, कहा ‘इस खेल से मुझे नफरत भी है’

लगाया तीसरा अर्द्धशतक
देवदत्त ने शनिवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)  के खिलाफ मुकाबले में एक बार फिर अपनी टीम को जोरदार शुरुआत देते हुए 45 गेंद में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रन की पारी खेली. यह देवदत्त का इस सीजन में तीसरा अर्द्धशतक है और इसी के साथ वे आईपीएल करियर के पहले 4 मैच में 3 फिफ्टी लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

10 बल्लेबाजों ने बनाए थे 2 अर्द्धशतक
देवदत्त से पहले आईपीएल इतिहास में कम से कम 10 बल्लेबाज ऐसे हो चुके थे, जिन्होंने अपने पहले 4 मैच में 2 अर्द्धशतक बनाए थे. लेकिन कोई भी बल्लेबाज इस ग्लैमर्स लीग में आज तक पहले चार मैच में 2 बार 50 का स्कोर पार करने में सफल नहीं रहा था. लेकिन देवदत्त ने अपने करियर के पहले आईपीएल मैच में ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 42 गेंद में 56 रन की पारी खेली थी. इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वे महज 1 रन बना पाए थे. लेकिन मुंबई इंडियंस के खिलाफ उन्होंने 40 गेंद में 54 रन का जोरदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद अब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी उन्होंने 45 गेंद में 63 रन ठोक दिए हैं.

दुबई का स्टेडियम भा रहा है देवदत्त को
यह संयोग ही है कि अब तक आरसीबी ने अपने पहले तीनों मुकाबले दुबई स्टेडियम में ही खेले थे. जहां देवदत्त ने 2 फिफ्टी ठोके थे. इस हिसाब से उन्हें दुबई स्टेडियम पूरी तरह भा रहा था, लेकिन अब उन्होंने चौथा मैच अबु धाबी में खेलते हुए यहां भी पचासा ठोककर साबित कर दिया है कि उनके लिए सभी स्टेडियम एक ही जैसे हैं.

Trending news