IPL का हिस्सा नहीं है ‘Black Lives Matter’ अभियान, इस स्टार खिलाड़ी ने जताया अफसोस
Advertisement

IPL का हिस्सा नहीं है ‘Black Lives Matter’ अभियान, इस स्टार खिलाड़ी ने जताया अफसोस

आईपीएल (IPL 2020) का हिस्सा नहीं है ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (Black Lives Matter) अभियान, वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason holder) ने इस बात पर जताई निराशा

जेसन होल्डर (File Photo)

दुबई: वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason holder) ने निराशा जताई है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की कोई भी टीम ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ (BLM) अभियान के समर्थन में ‘घुटने के बल झुककर’ एकजुटता नहीं दिखा रही और दुनिया की सबसे लुभावनी लीग ने इस अभियान की पूरी तरह अनदेखी की.

  1. IPL का हिस्सा नहीं है ‘Black Lives Matter’ अभियान
  2. जेसन होल्डर ने इस बात पर जताई निराशा
  3. आईपीएल ने इस अभियान को पूरी तरह अनदेखा किया: होल्डर 

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के सदस्य होल्डर ने क्रिकेट राइटर्स क्लब की ओर से आयोजित आनलाइन कार्यक्रम में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की ओर से प्रतिष्ठित पीटर स्मिथ पुरस्कार लेने के दौरान यह बयान दिया.

होल्डर (Jason holder) ने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो यहां बीएलएम को लेकर एक बार भी बात नहीं हुई. कभी कभी लगता है कि इसकी अनदेखी कर दी गई जो दुखद है. मुझे लगता है कि हमें इसके महत्व को दोबारा बताना होगा, जिससे कि लोग समझ सकें कि दुनिया में क्या चल रहा है’.

उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 ने बेशक काफी ध्यान खींचा है, अमेरिका में होने वाले चुनावों पर भी अचानक काफी ध्यान दिया जा रहा है. लेकिन हमारे लिए, विशेषकर कैरेबिया के अश्वेत लोगों के रूप में यह हमारे लिए जरूरी है कि शिक्षा जारी रहे’.

होल्डर (Jason holder) ने कहा, ‘क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इसे लेकर जागरूकता के लिए शानदार काम किया है. इंग्लैंड में महिला टीम ने श्रृंखला के दौरान ब्लैक लाइव्स मैटर लोगो पहना और इस अभियान को आगे बढ़ाना जारी रखा’.

इंग्लैंड में वेस्टइंडीज की श्रृंखला के दौरान घुटने के बल झुकने की शुरुआत हुई थी. बता दें कि अमेरिका के मिनियापोलिस में एक श्वेत पुलिस अधिकारी के हाथों अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड के मारे जाने पर नस्लवाद के विरोध का यह प्रतीक बना था. लेकिन पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान ऐसा नहीं किया गया.

(इनपुट-भाषा)

Trending news