IPL 2020: KXIP vs MI, मुंबई ने पंजाब को 48 रनों से दी शिकस्त

 Kings Eleven Punjab vs Mumbai Indians: आईपीएल 2020 का 13वां मुकाबले किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई ने पंजाब को 48 रनों से रौंद दिया है. 

IPL 2020: KXIP vs MI, मुंबई ने पंजाब को 48 रनों से दी शिकस्त
आईपीएल 2020 मैच 13 मुंबई ने पंजाब को हराया (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों के बड़े अंतराल से मात दे दी है. मुंबई की ओर से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन की टीम 20 ओवर में 148-8 का स्कोर ही बना सकी.  

मुंबई के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर और जेम्स पैटिंसन ने घातक बॉलिंग करते हुए 2-2 विकेट चटकाए. पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन ने सबसे अधिक 44 रन बनाए. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके अलावा मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा 70 और कीरोन पोलार्ड ने नाबाद 47 रनों की शानदार पारियां खेलीं. 

कीरोन पोलार्ड बने मैन ऑफ द मैच

मुंबई इंडियंस के घातक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को 20 बॉल में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 47 रनों की आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

मुंबई ने मारी बाजी

किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से हराकर मुंबई इंडियंस ने इस आईपीएल में अपनी दूसरी जीत हासिल की है. वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल 13 में लगातार दूसरी हार सामना करना पड़ा.

नहीं चले मैक्सवेल

किंग्स इलेवन पंजाब के ग्लेम मैक्सवेल इस मुकाबले में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 18 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए. 

पंजाब का चौथा विकेट गिरा

अच्छी बल्लेबाजी कर रहे पंजाब के बांए हाथ के खब्बू बल्लेबाज निकोलस पूरन 44 रन बनाकर मुंबई के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन का शिकार बने.

यह भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल बने 'सुपरमैन', रोहित को बड़े स्टाइल से बेजा पवेलियन

किंग्स इलेवन को लगा बड़ा झटका 

किंग्स इलेवन पंजाब को कप्तान के एल राहुल 17 के रूप में बड़ा झटका लग गया है. राहुल को मुंबई के फिरकी गेंदबाज राहुल चाहर ने क्लीन बोल्ड किया.

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई पंजाब

किंग्सइ इलेवन पंजाब की टीम अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई है. जिसके तहत पंजाब ने पावरप्ले के दौरान 6 ओवर में 41-2 रनों का स्कोर बनाया.

मयंक अग्रवाल हुए आउट 

पंजाब के इन फॉर्म बल्लेबाज मयंक अग्रवाल अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पारी के 5वें ओवर में मुंबई इंडियंस के पेसर जसप्रीत बुमराह ने मयंक को 25 रन क्लीन बोल्ड कर दिया. 

पंजाब की पारी हुई शुरू

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की पारी शुरू हो चुकी है. टीम के ओपनर्स के एल राहुल और मयंक अग्रवाल मैदान पर मौजूद.

मुंबई ने पंजाब को दिया 192 रनों का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को 20 ओवर में 192 रनों का बड़ा टारगेट दिया है. इससे पहले मुंबई की टीम ने रोहित शर्मा की 70 और कीरोना पोलार्ड नाबाद 47 रनों की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवर में 191-4 रनों का स्कोर बनाया. 

रोहित शर्मा की शानदार पारी समाप्त

रोहित शर्मा ने शानदार खेल दिखाते हुए 45 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली. हिटमैन शमी की गेंद पर मैक्सवेल और नीशाम के उम्दा कैच की बदौलत आउट हुए. 

पंजाब पर बरसे हिटमैन 

फिफ्टी जड़ने के साथ ही हिटमैन रोहित शर्मा ने पारी के 16वें ओवर में पंजाब के बॉलर नीशाम को निशाना बनाते हुए 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से कुल 22 रन बटोरे. 

रोहित शर्मा का अर्धशतक पूरा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए किंग्स इलेवन के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 38वां पचासा 40 बॉलों में पूरा किया.

ईशान किशन का विकेट गिरा

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन जीवनदान का अधिक फायदा नहीं उठा सके और 28 रन बनाकर कृष्णाप्पा गौतम की गेंद पर कैच आउट हुए. 

किशन को मिली जीवनदान

पिछले मैच में आरसीबी के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले मुंबई इंडियंस के ईशान किशन को 23 रनों पर जीवनदान मिल गया है. पंजाब रवि बिश्नोई ने पारी के 11.3 ओवर में जिम्मी नीशाम की गेंद पर उनकी कैच छोड़ा

यह भी पढ़ें: IPL 2020: पंजाब के खिलाफ चौका जड़ते ही रोहित शर्मा ने किया ये कमाल

मुंबई के 50 रन पूरे

शुरुआत में दो विकेट जल्दी गिरने के बाद मुंबई इंडियंस ने 7.4 ओवर में अपने 50 रन पूरे कर लिए. 

पावरप्ले में रोहित ने संभाला मोर्चा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने शुरुआती झटको के बाद टीम को संभालते हुए चौकों की झड़ी लगाई. जिसकी बदौलत मुंबई ने पावरप्ले में 41-2 रनों का स्कोर बनाया.

मुंबई इंडियंस की खराब शुरुआत

पंजाब के खिलाफ इस मैच में मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और टीम ने चौथे ओवर में सूर्यकुमार यादव (10) का रन आउट के तहत विकेट गंवा दिया. 

पहले ही ओवर में मुंबई को पहला झटका

मुंबई इंडियंस को पहले ही ओवर में झटका लग गया है. जिसके आधार पर किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने मुंबई के ओपनर क्विंटन डीकॉक को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया.

मुंबई की पारी शुरू

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने अपनी पारी शुरू कर दी है. टीम को दोनों सलामी बल्लेबाज मैदान पर मौजूद.

पंजाब ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी का फैसला

किंग्स इलेवन के पंजाब के कप्तान के एल राहुल ने अबू धाबी में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हो रहे इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians Team): रोहित शर्मा (कप्तान),  क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन और राहुल चाहर.

किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Eleven Punjab Team): के एल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवल, करुण नायर, सरफराज खान, जिम्मी नीशाम, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई, कृष्णाप्पा गौतम, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉट्रेल.