इस वजह से कुलदीप यादव को नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह, मिल्स ने किया खुलासा

केकेआर गेंदबाजी कोच मिल्स ने कहा छोटा मैदान होने के कारण कुलदीप को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली, सीएसके और दिल्ली के खिलाफ नहीं खेले थे कुलदीप

इस वजह से कुलदीप यादव को नहीं मिली प्लेइंग XI में जगह, मिल्स ने किया खुलासा
कुलदीप यादव (फाइल फोटो)

अबुधाबी: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाजी कोच काइल मिल्स (Kyle Mills) ने आईपीएल (IPL 2020) के पिछले कुछ मैचों में स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बाहर रखने के फैसले को सही ठहराते हुए कहा कि मैदान छोटे होने और टीम संयोजन बनाने के कारण यह फैसला लेना पड़ा.

केकेआर ने चेन्नई सुपर किंग्स को को दस रन से हराया. धीमी पिच पर कुलदीप प्रभावी साबित हो सकते थे.

मिल्स ने कहा, ‘कुलदीप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से है लेकिन मैदान के आकर और टीम संयोजन को देखते हुए यह अंतिम एकादश उतारी गई जिसमें उसके लिए जगह नहीं बन सकी’.

अब तक कुलदीप तीन मैचों में नौ ही ओवर डाल सके हैं. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई के खिलाफ उतारा नहीं गया.

मिल्स ने कहा, ‘यह प्रतिस्पर्धा अच्छी है. हमारे पास बड़ी टीम है और काफी प्रतिस्पर्धी भी. कुलदीप भले ही दो मैच नहीं खेला लेकिन वह टीम में है और योगदान दे रहा है. टीम के भीतर एक कल्चर है और हर कोई एक दूसरे की मदद करता है’.

बता दें कि आईपीएल के 21वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रनों से शिकस्त दी. मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स 20 ओवर में 154 रन बनाए. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी.

(इनपुट-भाषा)