KL Rahul Hit Century: केएल राहुल ने शतक लगाकर कोहली को छोड़ा पीछे, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी
Advertisement

KL Rahul Hit Century: केएल राहुल ने शतक लगाकर कोहली को छोड़ा पीछे, टी20 में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

KL Rahul hit Century: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक लगाया. राहुल का आईपीएल 2022 में ये दूसरा शतक है. राहुल ने शतक लगाते ही विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया.  

IPL.com

KL Rahul hit Century against MI: IPL 2022 के 37वें मैच में इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आमने-सामने हैं. इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. 

आईपीएल 2022 में जड़ा दूसरा शतक 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने आतिशी पारी खेलते हुए शतक ठोक दिया. आईपीएल 2022 में केएल राहुल (KL Rahul) का ये दूसरा शतक है. राहुल ने 62 गेंदों में 103 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और चार लंबे छक्के शामिल थे. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी खतरनाक बैटिंग देखकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. राहुल ने शतक लगाते ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं. 

विराट कोहली को छोड़ा पीछे 

केएल राहुल ने शतक लगाते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में 6 शतक लगाए हैं. अब केएल राहुल के नाम भी 6 शतक दर्ज हो गए हैं. उन्होंने चार शतक आईपीएल (IPL) में और 2 शतक इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की तरफ से खेलते हुए लगाए हैं. वहीं, विराट कोहली ने नाम टी20 क्रिकेट में 5 शतक दर्ज हैं. 

ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर 

केएल राहुल टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम के खिलाफ तीन शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 64 गेंदों में 100 रन बनाए थे. वहीं, आईपीएल 2022 में उन्होंने दोनों शतक मुंबई के खिलाफ ही लगाए हैं. डेविड वॉर्नर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दो, क्रिस गेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ दो और विराट कोहली ने गुजरात लायंस के खिलाफ दो शतक लगाए हैं. 

Trending news