जीता हुआ मैच हारने पर कैमरे के सामने फूटा राहुल का गुस्सा, इन्हें बताया हार का विलेन
X

जीता हुआ मैच हारने पर कैमरे के सामने फूटा राहुल का गुस्सा, इन्हें बताया हार का विलेन

पंजाब की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन की दरकार थी और उसके आठ विकेट बाकी थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया. पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल को इस करारी हार के बाद सदमा लगा है.

जीता हुआ मैच हारने पर कैमरे के सामने फूटा राहुल का गुस्सा, इन्हें बताया हार का विलेन

दुबई: पंजाब किंग्स को बीते कल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए IPL के रोमांचक मैच में 2 रन से हार झेलनी पड़ी. पंजाब ने जीता हुआ मैच गंवा दिया. पंजाब किंग्स ने शानदार बैटिंग के बावजूद जीता हुआ मैच गंवा दिया. राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई. पंजाब की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ 4 रन की दरकार थी और उसके आठ विकेट बाकी थे, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन दिया. 

कैमरे के सामने फूटा राहुल का गुस्सा

आखिर ओवर तक मैच में जीत के दहलीज पर खड़ी पंजाब किंग्स के बल्लेबाज टीम को जीत नहीं दिला सके. मैच हारने के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल और कोच अनिल कुंबले निराश दिखे. मैच सेरेमनी में पंजाब के कप्तान ने कहा, 'इस हार स्वीकार करना मुश्किल है. हम ऐसी टीम रहे हैं, जिसने पहले भी इस तरह के खेल का अनुभव किया है. हमें इस पर ध्यान देने की जरूरत है कि दबाव को बेहतर तरीके से कैसे संभाल सकते हैं. 18वें ओवर में मैच को खत्म करने की कोशिश करते हुए कभी-कभी बहुत ज्यादा जोर लगाते हुए रास्ता भटक जाते हैं और विरोधी टीम को गेम में लौटने देते हैं. हमने पिछली गलतियों से नहीं सीखा है. अब मजबूती से वापसी कर अगले पांच मैच जीतने की कोशिश करेंगे.'

पंजाब से टीम सेलेक्शन में हुई बड़ी गलती 

पंजाब किंग्स ने इस मैच में अपने एक गलत फैसले से खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली. इस बड़ी गलती के कारण पंजाब किंग्स को मैच तक गंवाना पड़ गया. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने क्रिस गेल जैसे टी20 के धाकड़ बल्लेबाज को मौका नहीं दिया. पंजाब किंग्स की टीम ने क्रिस गेल की जगह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडन मार्करम को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था, लेकिन एडन मार्करम ने 20 गेंदों पर 26 रनों की धीमी पारी खेली. 

इस गलती के कारण पंजाब ने गंवाया मैच

एडन मार्करम क्रीज पर होते हुए भी पंजाब किंग्स को जीत नहीं दिला पाए. ऐसे में पंजाब किंग्स के टीम सेलेक्शन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. पंजाब किंग्स की टीम अगर क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में मौका देती, तो उसे 2 रन से हार का सामना नहीं करना पड़ता. राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया था.

जीत नहीं दिला पाया ये बल्लेबाज 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 183 रन ही बना पाई. पंजाब किंग्स को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 38 रनों की दरकार थी. क्रिस मॉरिस के 16वें ओवर में सिर्फ छह रन बने. इसके बाद पंजाब को अंतिम तीन ओवर में 18 रन की जरूरत थी. पूरन और मार्कराम ने टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला सके.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news