IPL 2020: धोनी से तुलना कर फैन ने केएल राहुल को कहा 'थाला', KXIP के कप्तान ने दिया यह जवाब

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फैन फॉलोइंग दुनिया भर के साथ-साथ तमात क्रिकेटर्स तक है. इन खिलाड़ियों में कई ऐसे देशी-विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं, जो माही की दिल से कदर करते हैं. 

IPL 2020: धोनी से तुलना कर फैन ने केएल राहुल को कहा 'थाला', KXIP के कप्तान ने दिया यह जवाब
थाला कहे जाने पर केएल राहुल ने दिया शानदार जवाब (फोटो क्रिकेट-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के थाला महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh dhoni) का रूतबा क्रिकेट जगत में काफी ऊंचा है. यही वजह है माही के चाहने वाले भारत के साथ बाहरी देशों में भी मौजूद हैं. तो वहीं कई ऐसे इंडियन क्रिकेटर भी हैं, जो ऑन फील्ड होने के साथ-साथ ऑफ द फील्ड भी धोनी की प्रशंसा करने से पीछे नहीं हटते हैं.

इस कड़ी में अब किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) ने धोनी से तुलना को लेकर फैन को दिल को छू जाना वाला शानदार जवाब दिया है. 

फैन ने कहा राहुल को थाला

गौरतलब है कि रविवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस (Kings Eleven Punjab vs Mumbai Indians) के बीच एक ऐतिहासिल मुकाबला खेला गया. दो सुपर ओवर वाले इस मैच में लोकेश राहुल ने पहले सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर एम आई के क्विंटन डीकॉक को महेंद्र सिंह धोनी की स्टाइल में रन आउट किया.

इस रन आउट के बाद सोशल मीडिया पर राहुल की तारीफों के कसीदें पढ़े जाने लगे. उनमें से एक फैन केएल राहुल (Lokesh Rahul) की तुलना धोनी से करते हुए उन्हें थाला कह दिया. इस पर राहुल ने बेहतरीन अंदाज में माही (MS Dhoni) के प्रति अपने प्यार और स्नेह को दिखाते हुए बड़ा शानदार जवाब दिया. जिससे फैन्स अब राहुल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. मालूम हो राहुल ने यह रन आउट बेहतरीन तरीके से डाइव लगाते हुए किया था.

राहुल ने बताया थाला सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी हैं

उस फैन के कमेंट के बाद के एल राहुल ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर रिप्लाई देते हुए ट्वीट किया और कहा कि क्रिकेट का सिर्फ एक थाला गजल है और कोई उनकी जगह नहीं ले सकता. इसके साथ ही सब अच्छे से जानते हैं कि वह कौन हैं. इशारों-इशारों में राहुल ने धोनी के ताला होने के बात कह दी.

दरअसल चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान के तौर पर साउथ इंडियन प्रशंसकों ने धोनी की निकनेम थाला रखा है. बता दें थाला (Thala) का मतलब दक्षिण भारत के लोगों के जरिए कहा जाना थालाइवर (Thalaivar) शब्द से है और थलाइवा का अर्थ एक नेता से होता है. ऐसे में धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को तीन बार आईपीएल चैपिंयन बनाया है, इसलिए उन्हें थाला कह कर पुकारा जाता है.