Zee Rozgar Samachar

प्रीति जिंटा ने मुजीब से की अफगानिस्तान की भाषा में बातचीत, हम बता रहें इसका मतलब

अफगानिस्तान के क्रिकेटर मुजीब उर रहमान को किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल 2020 में ज्यादा मौके नहीं मिले, उन्होंने सिर्फ 2 मैच खेला जिसमें वो एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे, बल्लेबाजी करते हुए भी वो महज 1 रन ही बना सके.

प्रीति जिंटा ने मुजीब से की अफगानिस्तान की भाषा में बातचीत, हम बता रहें इसका मतलब
प्रीति जिंटा और मुजीब उर रहमान (फोटो-Twitter/@realpreityzinta)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 को खत्म हुए अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है. इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का प्रदर्शन उतार-चढाव से भरा रहा. केएल राहुल की टीम ने 14 में से 6 मैचों में जीत हासिल की और 8 में इसे हार का सामना करना पड़ा. ये टीम प्वॉइंट टेबल में छठे स्थान पर रही और प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही.

यह भी पढ़ें- IPL में सबके होश उड़ाने वाली कौन है ये ग्लैमरस एंकर, देखें PHOTOS

प्रीति का थ्रोबैक वीडियो
आईपीएल 2020 (IPL 2020) खत्म होने के बाद पंजाब फ्रेंचाइजी की मालकिन प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने अपनी टीम के अफगानी गेंदबाज मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) के साथ एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो उनकी ही भाषा में बात करते हुए नजर आ रही हैं. इस वीडियो को क्रिकेट फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.

प्रीति ने ट्विटर पर लिखा, 'आईपीएल 2020 की बेहतरीन यादें और पर्दे के पीछे की मस्ती. मैं मुजीब उर रहमान के साथ चैट कर रही हूं. मुझे हमेशा अच्छा लगता है जब व मुझे पश्तो भाषा में नए अल्फाज सिखाते हैं. क्या कोई बता सकता है कि मैं क्या बात कर रही हूं?'

कैसी रही गुफ्तगू?
भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए पश्तो भाषा की बातचीत को समझ पाना आसान नहीं, खैर हम ये काम आपके लिए आसान कर देते हैं. आइये जानते हैं उन्होंने आखिर क्या गुफ्तगू की.

प्रीति जिंटा: सलाम मुजीब.
मुजीब: सलाम प्रीति.
प्रीति जिंटा: काफी वक्त बाद तुम्हें देखा.
मुजीब: मैंने भी.
प्रीति जिंटा: आप कैसे हो?
मुजीब: मैं ठीक हूं.
प्रीति जिंटा: मेरे लिए कोच बनने का बहुत बहुत शुक्रिया.
मुजीब: आपका इस्तकबाल

मुजीब की मातृभाषा पश्तो
पश्तो मुजीब उर रहमान की मातृभाषा है. दरी जबान के साथ-साथ पश्तो भी अफगानिस्तान की आधिकारिक भाषा है. उस मुल्क के करीब 48 फीसदी नागिरक इस जबान को बोलते और समझते हैं. 

आईपीएल 2020 में फ्लॉप
मुजीब ने अफगानिस्तान के लिए 32 वनडे मैचों में 52 विकेट हासिल किए हैं. गौरतलब है कि मुजीब को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की तरफ से आईपीएल 2020 में ज्यादा मौके नहीं मिले, उन्होंने सिर्फ 2 मैच खेला जिसमें वो एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे, बल्लेबाजी करते हुए भी वो महज एक रन ही बना सके.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.