IPL 2020: केएल राहुल ने किया कमाल, इम मामले में की विराट कोहली की बराबरी

 बेशक आईपीएल 13 के 50वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब राजस्थान रॉयल्स से 7 विकेट से हार गई हो. लेकिन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने इस मैच में खास कार्तिमान रच दिया है.  

IPL 2020: केएल राहुल ने किया कमाल, इम मामले में की विराट कोहली की बराबरी
IPL 13 में केएल राहुल के 600 रन पूरे (फोटो क्रेडिट-BCCI/IPL)

अबू धाबी: आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (K L Rahul) का बल्ला आग उगल रहा है. इस सीजन बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए लोकेश राहुल हर मैच में अपने बल्ले से एक न एक आतिशी पारी खेल रहे हैं.

जिसके तहत राहुल ने शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 45 रनों की शानदार पारी खेली. इस पारी के साथ ही केएल राहुल ने इस संस्करण में 600 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही केएल ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रिकॉर्ड की बराबरी की है. 

आईपीएल में दो बार 600 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी कोहली और राहुल 

गौरतलब है कि इस सीजन केएल राहुल बौतर कप्तान और बल्लेबाज अपनी अलग ही छाप छोड़ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ बेशक किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 7 विकेट से हार गई. लेकिन उससे पहले राहुल ने 41 बॉल में 45 रनों की कप्तानी पारी खेली.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

KL Rahul continues to dominate the run-charts in IPL. #KLRahul #KXIP #IPL2020 #Cricket #CricTracker (: IPL/BCCI)

A post shared by CricTracker (@crictracker) on

इसके अलावा राहुल ने इस सीजन औरेंज कैप अपने पास रखते हुए 600 रन पूरे कर लिए हैं. यह दूसरा मौका है जब केएल ने किसी आईपीएल सीजन में 600 रनों का आंकड़ा पार किया है. इससे पहले लोकेश राहुल ने साल 2018 में 659 रन बनाए थे.

तो वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने भी यह कारनामा साल 2013 और 2016 में क्रमश: 634 और 973 रन बनाकर किया था. रॉयल्स के विरुद्ध हुए इस मुकाबले से पहले राहुल को 600 रन पूरे करने के लिए मजह रनों की दरकार थी. 

बतौर विकेटकीपर भी चमके राहुल 

राजस्थान रॉयल्स के सामने खेली गई 45 रनों की पारी के साथ ही केएल राहुल ने न सिर्फ इस सीजन 600 रन पूरे किए बल्कि बतौर विकेटकीपर भी लोकेश राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में 2000 रन भी अपने नाम कर लिए हैं.

वहीं गौर करें राहुल के इस टूर्नामेंट में अब तक के प्रदर्शन की तरफ तो उन्होंने इस सीजन के 13 मुकाबलों में 1 शतक और 5 अर्धशतक की सहायता से कुल 641 रन बना डाले हैं. जबकि केएल का सर्वोच्च स्कोर 132 नॉट आउट रहा है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.